भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने तीन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम जारी किए।

इसे भी पढ़ें – ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाई गई आइस्क्रीम में नाखून के साथ निकला मांस का टुकड़ा

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

बता दें कि हिमाचल प्रदेश से पार्टी ने देहर से होशियार सिंह चंब्याल, हमीरपुर से आशीष शर्मा और नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर को भाजपा ने टिकट दी है। वहीं, मध्य प्रदेश से भाजपा ने अमरवाड़ा से कमलेश शाह को उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड के बद्रीनाथ से राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

इसे भी पढ़ें – Gurdas Maan को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जाने क्या है पूरा मामला

10 जुलाई को होगा मतदान

बता दें कि 10 जून को भारत के चुनाव आयोग ने घोषणा की कि सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर रिक्तियों को भरने के लिए उपचुनाव 10 जुलाई को होंगे और मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी। आयोग ने बिहार, तमिलनाडु, पंजाब और मध्य प्रदेश की एक-एक सीट, उत्तराखंड की दो, हिमाचल प्रदेश की तीन और पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर उपचुनाव कराने का फैसला किया है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जून है और उम्मीदवार 26 जून तक अपना नाम वापस ले सकते हैं। ये सीटें मौजूदा विधायकों के इस्तीफे या मृत्यु के कारण खाली हुई थीं।

Share.
Exit mobile version