नई दिल्ली : दिल्ली की सरकार के आबकारी विभाग ने ड्राई डेज की लिस्ट जारी कर दी है। जिसके मुताबिक जुलाई से लेकर सितम्बर तक यानी अगले तीन महीनों में चार ड्राई दिन घोषित किए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। वहीं इसके अलावा तीन और दिन भी हैं जब शराब की दुकानों का बंद रखा जाएगा। दिल्ली सरकार
हर तीन महीने में (Dry Day In Delhi) ड्राई डेज की लिस्ट जारी करती है।

इसे भी पढ़ें – सरकारी स्कूलों के पांच हजार से अधिक शिक्षकों का एक साथ तबादला

लिस्ट के मुताबिक अगले तीन महीनों में चार ड्राई दिन घोषित किए है। 15 अगस्त के बाद सोमवार 26 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में इस दिन को भी ड्राई डे रहेगा। यानी 12 दिनों के अंदर दूसरा ड्राई डे होगा। बात जुलाई के महीने की करें तो 17 जुलाई बुधवार को शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इस दिन मुस्लिम समुदाय का त्योहार मुहर्रम है। वहीं यानी जुलाई में एक दिन और अगस्त के महीने में 2 दिन शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी।

इसे भी पढ़ें – हाथरस की दुखद घटना का जिम्मेदार कौन : प्रियंका गांधी

Dry Day In Delhi – वहीं बात करें अगले ड्राई डे की तो 26 सितम्बर को ईद मिलाद-उन-नबी का त्योहार है। इस दिन पैगंबर मोहम्मद की जयंती मनाई जाएगी। आबकारी विभाग ने इस दिन को भी शराब की दुकानें बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने 3 जुलाई को एक आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में जुलाई से लेकर सितंबर के महीनों के लिए धार्मिक और त्योहारों को देखते हुए चार ड्राई डे घोषित किए हैं।

Share.
Exit mobile version