छत्रपति संभाजीनगर : महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के एक गांव में कुएं का दूषित पानी पीने से 93 लोग पेट के संक्रमण से ग्रस्त हो गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार, यह मामला मुगांव टांडा गांव का है जहां 107 मकान हैं (90 People Fell Ill After Drinking Contaminated Water) और 440 लोग रहते हैं।

इसे भी पढ़ें – भारतीय न्याय संहिता के तहत पहली FIR, रेहड़ी वाले के खिलाफ हुआ मामला दर्ज 

जिला स्वास्थ्य अधिकारी बालाजी शिंदे ने बताया कि 26 और 27 जून को 93 लोग पेट में दर्द और दस्त की शिकायत लेकर स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने बताया कि 56 मरीजों का मुगांव टांडा गांव में उपचार किया गया जबकि 37 अन्य को पड़ोसी गांव मांजाराम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रेफर कर दिया गया और उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

इसे भी पढ़ें – देश में तीन नए आपराधिक कानून लागू, इससे कितनी बदलेगी न्याय प्रणाली ?

90 People Fell Ill After Drinking Contaminated Water – अधिकारी ने बताया कि गांव में चिकित्सकों की एक टीम तैनात की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने एक सर्वेक्षण किया और संक्रमण संभवत: एक कुएं के पानी से हुआ जहां से ग्रामीणों को पानी की आपूर्ति की जाती है। कुएं को बंद कर दिया गया है और पास के जलशोधन संयंत्र से ग्रामीणों को पानी उपलब्ध कराया जा रहा है।’’

Share.
Exit mobile version