विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में राजनेताओं की ओर से दलबदल का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच हरियाणा में आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। सिरसा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 2014 में कालांवाली से विधानसभा चुनाव लड़ चुके राजेंद्र देसुजोधा को पार्टी में शामिल करवाया गया। राजेंद्र देसुजोधा ने पंचायत भवन में आयोजित कार्य़क्रम में हजारों लोगों की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। इस दौरान राजेंद्र देसूजोधा ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पगड़ी पहनाकर और तलवार देकर सम्मानित किया।

इसे भी पढ़ें – Haryana में JJP को एक और झटका, जानिए अब किसने दिया इस्तीफा ?

सीएम ने देसूजोधा को बताया पुराना मित्र

देसूजोधा को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराए जाने के दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें अपना पुराना मित्र बताते हुए कहा कि जब वह प्रदेश अध्यक्ष बने थे, उस समय उन्होंने देसूजोधा से संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी में राजेंद्र देसूजोधा के सम्मान में कमी नहीं आने दी जाएगी। देसुजोधा ने बीजेपी में आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को मजबूत किया है।

बीजेपी की टिकट पर लड़ा था चुनाव

राजेंद्र देसूजोधा ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर कालांवाली से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह उस समय चुनाव हार गए थे। 2019 में उन्हें पार्टी की ओर से टिकट नहीं दी गई तो वह अकाली दल में शामिल हो गए थे। उस समय अकाली दल के टिकट पर उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा और दूसरे स्थान पर रहे। हाल ही में वह अकाली दल को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। अब एक बार फिर से विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने नायब सैनी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त की है।

इसे भी पढ़ें – हरियाणा के करनाल में पटरी से उतरी मालगाड़ी, ट्रेनों के रूट डायवर्ट

सीएम ने गिनवाई सरकारी योजनाएं

इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाणा की बीजेपी सरकार की ओर से शुरू की गई जनहित की योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार शपथ लेते ही पहली कलम से किसानों के लिए राशि जारी की। बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने गरीब लोगों को प्लाट देने का काम किया। प्रदेश सरकार ने श्रमिकों के खातों में पैसे डाले। मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीब लोगों को प्लाट दिए गए।

एक लाख 80 हजार से कम आय वाले लोगों के घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाए गए। हरियाणा सरकार ने लोगों के बिजली बिलों को कम करने का काम किया। सरपंचो की मांग को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने 21 लाख की राशि खर्च करने का निर्णय लिया। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने गुरुद्वारा श्री चिल्ला साहब की ज़मीन को गुरुद्वारा के नाम करने का काम किया है।

Share.
Exit mobile version