Haryana Congress विधानसभा चुनाव से पहले फ्रंटफुट पर खेलना चाह रही है। इसी कड़ी में हरियाणा कांग्रेस ने किरण चौधरी की सदस्यता रद्द करने के मामले में विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को रिमाइंडर भेजा है। विधानसभा में कांग्रेस के डेप्युटी लीडर आफताब अहमद और चीफ व्हिप बीबी बत्रा की ओर से स्पीकर को पत्र लिखा गया है।

इसे भी पढ़ें – सीएम नायब सैनी का बड़ा एलान, कहा- हरियाणा सरकार में देंगे 50,000 लोगों को रोजगार

किरण चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से नहीं दिया इस्तीफा

दरअसल किरण चौधरी 18 जून को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने अभी विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया है, सिर्फ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता की चिट्ठी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखी है। वहीं कांग्रेस के नेताओं ने विरोध करते हुए स्पीकर को 19 जून को चिट्ठी लिखी थी।

इसे भी पढ़ें – Haryana News: हरियाणा के ओबीसी समाज के लिए CM नायब सिंह ने खोला घोषणाओं का पिटारा

कांग्रेस ने इसे दलबदल कानून का उल्लंघन बताया

वहीं स्पीकर ने अभी तक किरण चौधरी की विधानसभा सदस्यता रद्द नहीं की है और कांग्रेस ने इसे दलबदल कानून का उल्लंघन बताया। वहीं स्पीकर का भी कहना है कि उन्हें अभी तक किरण चौधरी के इस्तीफे की चिट्ठी नहीं मिली है। आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा में किरण चौधरी के बीजेपी में आने के बाद बीजेपी के समर्थन में कुल 44 विधायक हो गए है, वहीं विपक्ष के पास 43 विधायक है जो कि एकजुट नहीं है। फिलहाल विधानसभा में 87 विधायक है।

Share.
Exit mobile version