हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में साल 2019 के मुकाबले काफी खराब रहा। बीजेपी के कम हुए वोट प्रतिशत के बाद कहा जा रहा है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर बड़ा असर पड़ा है। अब बीजेपी कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 जून को हरियाणा आ रहे हैं। दरअसल अमित शाह का कार्यक्रम पहले कुरुक्षेत्र में होना था, लेकिन अब पंचकूला में तय किया गया है। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम में अब 2500 की जगह 4500 कार्यकर्ताओं को शामिल किया है जिनमें मंडल स्तर के कार्यकर्ता भी शामिल है। वहीं इसी कार्यक्रम को लेकर हरियाणा बीजेपी प्रदेश महामंत्री मोहन लाल कौशिक और हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक ज्ञान चंद गुप्ता की ओर से पंचकूला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी गई

इसे भी पढ़ें – IMA का बड़ा फैसला, प्राइवेट अस्पताल नहीं करेंगे आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बनेगी रणनीति

बीजेपी के जिला अध्यक्षों को कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है। इस तरह से बीजेपी ने ऐसी व्यवस्था की है, जिससे अमित शाह का संदेश बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तक पहुंचे। वहीं अमित शाह की बैठक में विधानसभा चुनाव में तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने के लिए रणनीति बनेगी। वहीं इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस की ओर से फैलाए गए झूठ के खिलाफ अमित शाह ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने पर जोर देंगे।

कार्यकर्ताओं को जीत की सलाह देंगे शाह

कहा जा रहा है कि फोटो खिंचवाने वाले कार्यकर्ताओं को फील्ड में मेहनत के साथ साथ काम न करने वाले कार्यकर्ताओं को पद छोड़ने की सलाह दी जाएगी। इसके अलावा 2014 और 2019 की तरह इस बार भी कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस बैठक में सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के साथ ही प्रदेश भाजपा की कोर टीम के सदस्य ओपी धनखड़, सुधा यादव, कैप्टन अभिमन्यु, सुभाष बराला और रामबिलास शर्मा मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही बैठक में हरियाणा के सभी मंत्री, विधायक और सांसद हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ें – Hisar News : दादा-दादी और पोते ने जहर खाकर किया सुसाइड

लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन रहा खराब

वहीं अमित शाह की बैठक से पहले प्रदेश बीजेपी की ओर से प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में करीब 45 लोग भाग लेंगे। इस बैठक में अमित शाह के दौरे के दौरान एजेंडे तय करने के साथ पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी। दरअसल साल 2019 में बीजेपी ने लोकसभा में हरियाणा की सभी 10 सीटें जीती थीं, वहीं इस बार बीजेपी लोकसभा में 5 सीटें हार गई। वहीं बात करें विधानसभा सीटों की तो 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस गठबंधन में रहते हुए 46 विधानसभा सीटों पर आगे निकली, वहीं बीजेपी सिर्फ 42 विधानसभा सीटों पर आगे रही। ऐसे में इस बार बीजेपी के लिए मुकाबला कड़ा दिखाई दे रहा है।

Share.
Exit mobile version