टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के जबड़े से जीत छिनकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20 से संन्यास ले लिया। अब सबके जहन में सिर्फ एक ही सवाल बना हुआ और वो ये कि अब टीम इंडिया का टी-20 कप्तान कौन होगा। यानी रोहित शर्मा के बाद कप्तान की कमान कौन संभालेगा।

इसे भी पढ़ें – T20 World Cup : बारिश में धुला सेमीफाइनल तो क्या बाहर होगी भारतीय टीम? रिजर्व-डे है या नहीं? यहां जाने सब कुछ

ये तीन नाम कप्तान की रेस में सबसे आगे

वहीं, अगले कप्तान को लेकर कई खिलाड़ियों के नाम रेस में आगे चल रहे हैं। इनमें तीन नाम सबसे प्रमुख हैं। सबसे पहला नाम है विकेटकिपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का। पंत ने टी20 विश्व कप में कमाल का खेल दिखाया। आईपीएल में लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करते हुए आ रहे हैं। ऐसे में भविष्य को ध्यान में रखते हुए पंत को कप्तानी मिल सकती है।

इसके साथ ही टी20 फॉर्मेट में कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह भी प्रबल दावेदार हैं। बुमराह भी इस फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखा रहे हैं। वहीं, तीसरा नाम भारत को चैंपियन बनाने में सबसे अहम खिलाड़ी रहे हार्दिक पंड्या का है। टी20 विश्व कप में हार्दिक टीम इंडिया के उप कप्तान थे। ऐसे में बुमराह और पंत से पहले कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार हार्दिक पंड्या होंगे।

Share.
Exit mobile version