भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन दिन में दूसरी बार साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है। पहले पुरुष टीम ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था। अब भारतीय महिला टीम ने टेस्ट मैच में अफ्रीकी महिला टीम को करारी शिकस्त दी है।

इसे भी पढ़ें – कौन होगा भारत का अगला टी-20 कप्तान ? ये तीन चौंकाने वाले नाम है रेम में सबसे आगे

10 विकेट से जीता भारत

दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम किया। इस टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। जिसमें सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा के अब तक के सबसे तेज दोहरे शतक और स्नेह राणा की पहली पारी में 77 रन देकर आठ विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें – T20 World Cup : बारिश में धुला सेमीफाइनल तो क्या बाहर होगी भारतीय टीम? रिजर्व-डे है या नहीं? यहां जाने सब कुछ

मैच में कई टूटे कईं रिकॉर्ड

मैच में कई रिकॉर्ड भी टूटे। शैफाली की 197 गेंदों में 205 रन और स्मृति मंधाना की 149 रन की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में छह विकेट गंवाने के बाद 603 रन का विशाल स्कोर दिया और दक्षिण अफ्रीका को ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने धूल चटा दी, जिन्होंने अपने करियर का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 266 पर ही आउट कर दिया।

Share.
Exit mobile version