Advertisement

तेंदुए ने हमला कर पांच ग्रामीणों को घायल किया, तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने के निर्देश

0
23
Leopard Attacked

बलरामपुर : उतर प्रदेश के बलरामपुर जिले के सोहेलवा वन्य क्षेत्र के बारहवां रेंज के भुजेहरा गांव में सोमवार को खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों पर तेंदुए (Leopard Attacked) ने हमला कर पांच ग्रामीणों को घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) डॉ सैम मारन एम ने सोमवार को बताया की भुजेहरा खरहनिया गांव में आज श्रवण कुमार नामक युवक खेत में काम करने गया था तभी झाड़ियों में अपने शावकों के साथ बैठी मादा तेंदुए ने श्रवण कुमार (20) पर हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें – यूपी नगर निगम चुनाव : भगवा आंधी में विपक्ष का सूपड़ा साफ

Leopard Attacked – उन्होंने कहा कि चिल्लाने की आवाज सुनकर खेतों के काम कर रहे इंद्र (28) ओम प्रकाश (33) मार गाठू (30) कर्ता राम (30) उसे बचाने के लिए दौड़े। उन्होंने बताया कि तेंदुए ने उन पर भी हमला कर उन्हें घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि शोर सुनकर गांव वाले मौके पर पहुंचते तब तक तेंदुआ जंगल की भाग गया। घायलों को सामुदायिक केंद्र शिवपुरा में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें – शाहजहांपुर नगर निगम में भाजपा की अर्चना वर्मा बनीं पहली महापौर, 30 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीतीं

मारन ने बताया कि मौके पर क्षेत्रीय वनाधिकारी एम बख्श सिंह के साथ वन की टीम भेजी गई है और तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने के निर्देश दिए गए है। ग्रामीणों को जंगल के आस पास के क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि तेंदुए या उसके शावकों को देखे जाने पर उसकी जानकारी वन विभाग को दें ताकि उचित कार्यवाही की जा सके और हमलों से एक दूसरे को बचाया जा सके।