लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता सोमवार को पूरे प्रदेश में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मना रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पौधे लगाए, भंडारे (Akhilesh Yadav’s Birthday) आयोजित किए, रक्तदान किया और अन्य तरीकों से इस दिन को मनाया। यादव का जन्म एक जुलाई 1973 को हुआ था।

इसे भी पढ़ें – भारतीय न्याय संहिता के तहत यूपी की पहली प्राथमिकी अमरोहा में दर्ज हुई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए यादव को जन्मदिन की बधाई दी है।सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पौधारोपण कर सादगी से जन्मदिन मना रहे हैं।

उन्होंने कहा,सोमवार से प्रदेशव्यापी ‘पीडीए पौधारोपण’ कार्यक्रम शुरू हो गया है और यह सात जुलाई तक चलेगा। कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के हर गांव में किया जा रहा है जिसके तहत बरगद, पीपल और नीम के पौधे पीडीए वृक्ष के रूप में लगाए जाएंगे।’’ चौधरी ने कहा कि आने वाले समय में ‘पीडीए पौधारोपण’ अभियान को देशव्यापी आंदोलन बनाने का प्रयास किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत

Akhilesh Yadav’s Birthday – लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक (पीडीए) समुदायों के मतदाताओं को लुभाने के लिए पीडीए का नारा दिया था। सपा ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 37 सीट जीती थीं।

Share.
Exit mobile version