पंजाब पुलिस ने गुरुवार को एक जासूसी नेटवर्क (Spy Network) का भंडाफोड़ किया है। खबर है कि गोपनीय जानकारी साझा करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों के भी गिरफ्तार किया है। खास बात है कि पंजाब पुलिस पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और देशद्रोहियों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए अभियान चला रही है। फिलहाल, इस मामले में जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें – पंजाब में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल भी छोड़ेंगे पार्टी

Spy Network – समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, खुफिया कार्रवाई में राज्य के स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर ने कोलकाता के रहने वाले जफर रियाज और बिहार के मोहम्मद शमशाद को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस ने जानकारी दी है कि ये दोनों अमृतसर के मीराकोट चौक पर किराए की जगह पर रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि मामले में ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट और IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 हाल ही में पंजाब के मोहाली स्थित पुलिस के इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर्स पर हमला हुआ था। आरोपियों ने रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) के जरिए पुलिस कार्यालय की इमारत को निशाना बनाया था। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने मामले में लखबीर सिंह लांडा को मामले का मुख्य साजिशकर्ता घोषित किया था।

इसे भी पढ़ें – आंदोलन तेज होने से पहले जागी पंजाब सरकार, किसानो की धान रोपाई की मांग मानी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पंजाब पुलिस के महानिदेशक वीके भावरा ने कहा था, ‘मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा है। वह पंजाब के तरण तारण जिले का रहने वाला था। वह गैंगस्टर था और 2017 में कनाडा शिफ्ट हो गया था। वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल के प्रमुख वाधवा सिंह के करीबी हरिंदर सिंह रिंदा का करीबी सहयोगी था।

Share.
Exit mobile version