Advertisement

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी सपरिवार पहुंचे परमार्थ, गंगा आरती में किया सहभाग

0
26
Ganga Aarti

ऋषिकेश : केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रविवार को सपरिवार (Ganga Aarti) परमार्थ निकेतन पहुंचे। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने स्वामी चिदानन्द सरस्वती से आशीर्वाद लेने के उपरांत विश्व विख्यात परमार्थ गंगा आरती में सहभाग किया। स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने देश में तेजी से बनते राष्ट्रीय राजमार्ग, एक्सप्रेस वे, हर गांव और शहर की राजमार्ग से बढ़ती कनेक्टिविटी के लिये गड़करी का अभिनन्दन करते हुए कहा कि सड़कों की दृष्टि से वास्तव में भारत की पूरी तस्वीर बदल रही है। बेहतर होती सड़कें और बढ़ती कनेक्टिविटी से व्यापार में वृद्धि होगी और गांवों के लोगों की शहरों तक पहुंच होगी। लोकल उत्पादों को बाजार मिलेगा और रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी।

इसे भी पढ़ें – खनन माफिया द्वारा सिपाही पर जानलेवा हमला, पुलिस अधीक्षक करेंगे मामले की जांच

स्वामी चिदानन्द ने कहा कि भारत में प्रमुख राजमार्गों को उच्च स्तर पर उन्नत, पुनःव्यवस्थित और चौड़ा करने से देश में आर्थिक समृद्धि बढ़ेगी और देशवासियों का जीवन स्तर भी समुन्नत होगा। साथ ही गड्ढा मुक्त सड़कें होने से दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। उन्होंने राजमार्ग मंत्री से हरित, हरियाली युक्त राजमार्ग, गलियारों का निर्माण प्रतिबद्धता से करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि राजमार्गों के दोनों किनारों पर पेड़ होंगे, तो ग्रीनहाउस गैसों का उत्सर्जन कम होगा। वायु प्रदूषण में कमी आएगी और धूल के प्रभाव को भी कम किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें – भाजपा सरकार ने अंतिम छोर तक के व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का किया कार्य : निशंक

Ganga Aarti – केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी ने कहा कि परमार्थ निकेतन आश्रम न केवल अध्यात्म और योग का केन्द्र है बल्कि यहां से स्वामी चिदानन्द प्रतिदिन राष्ट्रप्रेम, राष्ट्रभक्ति, राष्ट्रगान, पर्यावरण और जल संरक्षण का संदेश देते हैं, जो वास्तव में अनुकरणीय है। यह वास्तव में आध्यात्मिक ऊर्जा का पावर हाउस है। उन्होंने अन्तरराष्ट्रीय योग महोत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन को शुभकामनाएं दीं। स्वामी ने नितिन गडकरी उनकी धर्मपत्नी कंचन गडकरी, पुत्र और पुत्रवधू निखिल गडकरी-रुतुजा पाठक और सारंग गडकरी-मधुरा रोडी सभी का परमार्थ गंगा आरती में रुद्राक्ष की माला और रुद्राक्ष का पौधा भेंट कर अभिनन्दन किया।