Advertisement

खनन माफिया द्वारा सिपाही पर जानलेवा हमला, पुलिस अधीक्षक करेंगे मामले की जांच

0
22
Attack By Mining Mafia

देहरादून : देहरादून के जैंतनवाला इलाके में कथित रूप से (Attack By Mining Mafia) खनन माफिया द्वारा एक सिपाही पर जानलेवा हमले करने के मामले में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सोमवार को आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए। पुलिस महानिदेशक ने घटना की निष्पक्ष जांच के लिए संबंधित पुलिस थाना कैंट के प्रभारी को हटाते हुए देहरादून के पुलिस अधीक्षक-अपराध से जांच कराने और उसकी रिपोर्ट जल्द उपलब्ध कराने के लिये कहा है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कैंट पुलिस थाने में तैनात मनोज को रविवार को सूचना मिली कि जैतनवाला क्षेत्र में कथित खनन माफिया एक नदी से अवैध खनन कर सामग्री को ट्रैक्टर में भर के ले जा रहा है।

इसे भी पढ़ें – भाजपा सरकार ने अंतिम छोर तक के व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का किया कार्य : निशंक

सूचना मिलते ही मनोज अकेले ही मौके पर पहुंचा और ट्रैक्टर चालक वसीम को थाने चलने के लिये कहा। हांलांकि, काफी कहने के बावजूद जब वसीम थाने चलने को तैयार नहीं हुआ और ट्रैक्टर आगे बढ़ाने लगा तो मनोज ने मोबाइल पुलिस बल ‘चीता’ को बुलाया और जब चीता पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो मनोज लहुलुहान हालत में सड़क पर पड़ा था और उसके सिर तथा पैर से खून निकल रहा था जबकि ट्रैक्टर चालक फरार था।माना जा रहा है कि वसीम ने सिपाही को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और उसके बाद उसके पैरों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। पुलिस ने बताया कि सिपाही को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें – उत्तराखंड : केदारनाथ धाम आने तीर्थ यात्रियों को मिलेगा गुणवत्तायुक्त प्रसाद

Attack By Mining Mafia – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक को इस पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस महानिदेशक ने देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर को सिपाही पर जानलेवा हमले में चिन्हित किए गए चारों आरोपियों की तत्काल गिरफतारी करने तथा उसके लिए उन पर ईनाम घोषित करने को कहा है। कुमार ने संबंधित थाना प्रभारी को हटाते हुए उसकी जांच पुलिस अधीक्षक (अपराध) से कराने के लिये कहा है।