Advertisement

बहराइच से अपहृत एक ही परिवार की दो नाबालिग लड़कियां बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

0
27
Abducted Girls Recovered

बहराइच : जिले के एक गांव से अपहरण कर तेलंगाना ले जाई गयी एक ही परिवार की दो नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने बरामद (Abducted Girls Recovered) कर लिया है और दो कथित अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। बहराइच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि रानीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक ही परिवार की 14 और 16 वर्ष की दो नाबालिग लड़कियों का 11 मार्च को उसी गांव के इम्तियाज (20) और छोटकऊ उर्फ वसीम (22) ने अपहरण कर लिया था।

इसे भी पढ़ें – गौ आधारित जैविक खेती अपनाएं किसान : मोहन भागवत

पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर 12 मार्च को संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अपहर्ताओं की गिरफ्तारी और
बच्चियों की बरामदगी के लिए कई टीम गठित की तथा आरोपी दोनों युवकों पर 15-15 हजार का इनाम घोषित किया।
एसपी ने बताया कि अपहरण में मददगार आरोपियों के परिवार की तीन महिलाओं को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। तफ्तीश के दौरान सर्विलांस की मदद से बच्चियों और अपहर्ताओं की लोकेशन से पता चला कि पीड़ित और आरोपी तेलंगाना के करीमनगर में हैं।

इसे भी पढ़ें – बिजली कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त; आंदोलनकारियों के खिलाफ हुई कार्रवाई वापस होगी

Abducted Girls Recovered – उन्होंने बताया कि महिला पुलिस कर्मियों सहित पुलिस की टीम तेलंगाना पहुंची और स्थानीय पुलिस की सहायता से करीमनगर जिले के थाना कोथापल्ली के कुर्थी गांव से बच्चियों को बरामद किया और विधिक प्रक्रिया पूरी कर आरोपी इम्तियाज तथा छोटकऊ को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।अपहृत बच्चियों को ‘वन स्टॉप सेंटर’ (सभी प्रकार की हिंसा से पीड़ित महिलाओं एवं बालिकाओं को अस्थायी आश्रय, पुलिस-डेस्क, विधि सहायता, चिकित्सा एवं काउंसलिंग की सुविधा के लिए एक केंद्र) भेजा गया है, जहां से काउंसलिंग के बाद किशोर न्याय बोर्ड के आदेश पर उन्हें उनके परिजनों के पास अथवा अन्य सुरक्षित स्थान पर भेजा जाएगा।