शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के समरहिल स्थित (Shimla Temple Landslide) शिव बावड़ी मंदिर भूस्खलन हादसे में लापता लोगों में से तीन के शव मंगलवार को बरामद किए गए। इनमें दो शव महिला और एक पुरुष का है। इनकी शिनाख्त की जा रही है। शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अब तक 11 शव मलबे से निकाले जा चुके हैं। सोमवार को आठ शव बरामद किए गए थे। देर शाम घटनास्थल पर फ्लड आने से रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा था। आज बारिश न होने से रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी आई है। कम से कम 16 लोग अभी भी लापता हैं। ये हादसे के वक्त मंदिर में मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें – शिमला: पहाड़ी गिरने से पांच पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की मौत

एक दिन पहले यानी सोमवार सुबह करीब सवा 07 बजे भूस्खलन और बाढ़ की चपेट में आने से शिव बावड़ी मंदिर ध्वस्त हो गया था। भूस्खलन इतना ख़ौफ़नाक था कि मंदिर का नामो निशान ही मिट गया। मंदिर में मौजूद दो दर्जन से अधिक लोगों को बच निकलने का समय तक नहीं मिला।   हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय के दो प्रोफेसर हादसे के बाद लापता हैं। विश्वविद्यालय में गणित विभाग के अध्यक्ष प्रेमलाल शर्मा, उनकी पत्नी, बेटा और गणित की ही प्रोफेसर मानसी हादसे के बाद लापता हैं। प्रोफेसर प्रेमलाल शर्मा बिलासपुर और मानसी सिरमौर जिले के पांवटा साहिब की मूल निवासी हैं। मानसी
के पति हरीश का शव पिछले कल बरामद कर लिया गया। वह प्रदेश हाई कोर्ट में वकील थे।

इसे भी पढ़ें – हिमाचल में बादल फटने से पांच लोग लापता, 170 परिवारों को निकाला गया

Shimla Temple Landslide – सोमवार दिनभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में राहत एवं बचाव दलों को लापता दोनों प्रोफेसर का कोई सुराग नहीं मिला है। ये परिवार संग मंदिर में जलाभिषेक के लिए आये थे कि एकाएक आये भूस्खलन ने पलभर में मंदिर को तबाह कर दिया।मृतकों की शिनाख्त संतोष (58) पत्नी पवन, अमन (34) पुत्र पवन, शेयशा (4) पुत्री अमन, सुयशा (2) पुत्री अमन, किरण (55) पत्नी प्रदीप, संजय ठाकुर (48) पुत्र मोहन सिंह, अमित ठाकुर (48) और हरीश कुमार (43) के तौर पर हुई है।

Share.
Exit mobile version