Advertisement

MCD से ‘भ्रष्टाचार’ साफ करने के लिए हमें एक मौका दें – अरविंद केजरीवाल

0
24
Kejriwal Said

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Kejriwal Said) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले शुक्रवार को मतदाताओं से भ्रष्टाचार से ग्रस्त एमसीडी को साफ करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को एक मौका देने की अपील की। राष्ट्रीय राजधानी में व्यापारियों की ‘टाउन हॉल’ जैसी बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि दिल्ली सरकार और एमसीडी में एक ही पार्टी का नियंत्रण हो।केजरीवाल ने कहा, ‘‘बदलाव की जरूरत है। परिवर्तन आवश्यक है। बदलाव के लिए सबसे बड़ा कारण अहंकार है। अगर कोई बदलाव नहीं होता है, तो अहंकार पैदा होता है, ठीक वैसा ही जैसा गुजरात में भाजपा के साथ हुआ है। वे 15 साल से एमसीडी पर राज कर रहे हैं और बदलाव की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री ने नड्डा को दी जन्मदिन की बधाई

Kejriwal Said – ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, “इतने सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ कि दिल्ली सरकार और एमसीडी में एक ही पार्टी हो। आइए इस बार एक दल की सरकार बनाने का प्रयास करें। मुझे भी आराम होगा। मैं विधायक और पार्षद दोनों को बुलाऊंगा और पूछूंगा कि काम क्यों नहीं हुआ।” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि एमसीडी भ्रष्टाचार में लिप्त है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का इसे साफ करने का कोई इरादा नहीं है।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली नगर निगम चुनाव : शुक्रवार शाम को थम जायेगा प्रचार अभियान

केजरीवाल ने कहा, “एमसीडी में भ्रष्टाचार की समस्या है। नीयत साफ नहीं है। नीयत साफ होती तो सारी मुश्किलें खत्म हो जाती हैं। हमने कई काम किए हैं। अगर हम एमसीडी में सत्ता में आते हैं तो तीन-चार महीने में भ्रष्टाचार की समस्या दूर हो जाएगी।” शहर भर के व्यापारियों ने मुख्यमंत्री के साथ अपनी व्यथा साझा की। केजरीवाल ने उन्हें उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। दिल्ली में चार दिसंबर यानी रविवार को एमसीडी के 250 वार्ड के लिए मतदान होना है। नतीजे सात दिसंबर को आएंगे।