Advertisement

केस में लापरवाही बरतने पर दरोगा निलंबित

0
23
Inspector Suspended

नोएडा : पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने पदभार संभालने के बाद एक्शन मोड में आ गई। इसके तहत पुलिस आयुक्त ने सेक्टर-37 चौकी पर तैनात उप निरीक्षक को गुरुवार देर शाम निलंबित कर दिया। एक गुमशुदगी के केस में उपनिरीक्षक लापरवाही बरत रहे थे। इसके चलते पुलिस आयुक्त ने उन पर (Inspector Suspended) कार्रवाई की है। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि सेक्टर-37 चौकी पर उप निरीक्षण मोहर सिंह तोमर तैनात थे।

इसे भी पढ़ें – मैनपुरी को समाजवाद नहीं, रामराज्य चाहिए – सीएम योगी

Inspector Suspended – पुलिस आयुक्त द्वारा उप निरीक्षण मोहर सिंह तोमर को निलंबित कर दिया। मोहर सिंह तोमर काम में लापरवाही बरत रहे थे। एक गुमशुदगी के केस में भी लापरवाही बरत रहे थे। मोहर सिंह के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया है। पुलिस आयुक्त ने सख्त हिदायत दी गई है कि भविष्य में कोई भी पुलिसकर्मी अपने काम के प्रति लापरवाही या शिथिलता बरतेगा या पुलिस कीछवि धूमिल करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें – राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं पर अभद्र टिप्पणी, सपा मीडिया सेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उप निरीक्षण मोहर सिंह तोमर के रिटायरमेंट के दो महीने बचे हैं। मोहर सिंह तोमर का स्वास्थ्य भी पिछले काफी समय से ठीक नहीं चल रहा है। इसके चलते वह अपने काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। दरअसल, दो दिन पहले चौकी क्षेत्र से एक गुमशुदगी का मामला सामने आया था। गुमशुदा व्यक्ति के परिवार की ओर से उप निरीक्षक को शिकायत दी गई थी। दो दिन बीतने के बावजूद मोहर सिंह ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे परेशान होकर परिजनों ने पुलिस आयुक्त ने लक्ष्मी सिंह से शिकायत की। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए मोहर सिंह को निलंबित कर दिया। इसके अलावा मामले की जांच पुलिस उपायुक्त को सौंपी गई है।