Advertisement

मध्यप्रदेश में कांग्रेस निकालेगी कोयला यात्रा, अपने हिस्से का कोयला नहीं मांगने पर CM शिवराज को घेरा

0
21
Coal Yatra

मध्य प्रदेश में कोयले की कमी के कारण कोयला आयात करने की स्थितियां बन रही हैं लेकिन मध्य प्रदेश सरकार को केंद्र उसके हिस्से का कोयला नहीं दे रहा है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चेतावनी दी है कि वह केंद्र से कोयले की मांग करें अन्यथा फिर वह कोयला यात्रा (Coal Yatra) निकालेगी।

इसे भी पढ़ें – स्कूल में चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल, लालच देकर गरीबों का ब्रेनवॉश

Coal Yatra – भाजपा ने यूपीए सरकार के समय अपने हिस्से का कोयला लेने के लिए कोयला यात्रा निकाली थी लेकिन इस बार कोयले की कमी के बाद भी शिवराज सरकार कोयले की मांग ही नहीं कर रही है। यह आरोप प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने लगाया है। यादव ने कहा कि यूपीए सरकार पर तब भाजपा ने पक्षपात के आरोप लगाए थे लेकिन अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मांग तक नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जबकि इसके पहले यूपीए सरकार के कार्यकाल में सीएम चौहान ने कोयला यात्रा तक निकाली थी। यादव ने कहा कि अब उन्हें फिर यात्रा निकालना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – रॉयल प्रेस क्बल ने टीआई जहीर खान को किया सम्मानित

कांग्रेस नेता यादव ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर मध्य प्रदेश के हिस्से का कोयला केंद्र सरकार नहीं देती है तो कांग्रेस कोयला यात्रा निकलेगी। कांग्रेस प्रदेश के हितों के लिए उसके हिस्से का कोयला लेकर रहेगी। यादव ने कहा कि एक तरफ तो शिवराज सरकार कहती है कि प्रदेश में कोयले के भंडार भरे हैं और दूसरी तरफ कोयली की कमी की पूर्ति के लिए आयात करने की बात कहती है। इससे लगता है कि कोयला आयात कर सरकार ने बिजली को और महंगा करने का प्लान बना लिया है।