Advertisement

स्कूल में चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल, लालच देकर गरीबों का ब्रेनवॉश

0
27
Conversion In Bhopal

मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित एक स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने का घिनोना खिल चल रहा था। इस जानकारी के सामने आने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में गरीब हिंदू छात्रों का धर्म परिवर्तन (Conversion In Bhopal) कराया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई भी की है।

इसे भी पढ़ें – रॉयल प्रेस क्बल ने टीआई जहीर खान को किया सम्मानित

Conversion In Bhopal – मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में प्रबंधन पर आरोप है कि स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को ईसाई धर्म में अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। यहां लोगों से कहा जा रहा था, ”यीशु’ की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे। हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनने से गरीबी दूर हो जाएगी’।

पुलिस के मुताबिक बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने स्कूल में चल रहे इस खतरनाक खेल की शिकायत थाने में की थी। थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद जब पुलिस वहां मौके पर पहुंची, तो काफी संख्या में हिंदू लड़के-लड़कियां यीशू की प्रार्थना करते मिले।

इसे भी पढ़ें – बिजली संकट पर सियासत तेज, नेता प्रतिपक्ष ने विशेष सत्र बुलाने की रखी मांग

पुलिस के मुताबिक, यहां राजेश मालवीय नाम का शख्स अपनी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ मिलकर लोगों को बता रहा था कि हिंदू धर्म बुरा है और किश्चिन धर्म अच्छा है।पुलिस के मुताबिक स्कूल में पढ़ने वाली छात्रों का इस कदर ब्रेनवॉश किया गया है कि उन्हें इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता। छात्रों ने पुलिस से भी कहा कि धर्म परिवर्तन में बुराई क्या है।

बहरहाल अब इस मामले में पुलिस ने सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ गांधी नगर की कामनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिस को गिरफ्तार कर लिया है।  उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। हालांकि, अभी स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार बताया जा रहा है।