बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में छोटे मालवाहक वाहन के खाई में गिरने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के दो पुलिस जवानों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना में सीएएफ का एक जवान और वाहन चालक घायल हुए हैं। बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह ने बताया कि यह घटना बुधवार देर शाम (Two Police Personnel Died) झारखंड राज्य की सीमा से लगे पुंदाग और भुताही गांवों के बीच हुई।

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में मारे गए 8 नक्सली, पुलिस-सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्यवाई

Two Police Personnel Died – सिंह ने बताया कि सीएएफ की 10वीं बटालियन की ‘डी’ कंपनी को जिले के रामचंद्रपुर से पुंदाग स्थानांतरित किया गया है। इस प्रक्रिया में सुरक्षा कर्मियों, सामान और अन्य सामग्रियों को बसों और ट्रकों के जरिये शिविर के नए स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा था। जब शिविर को स्थानांतरित किया जा रहा था तब परिवहन में लगा एक बड़ा ट्रक बंदरचुआ गांव से आगे नहीं जा सका। तब वहां से ट्रक में लदे सामान को शिविर स्थल तक पहुंचाने के लिए एक छोटा मालवाहक वाहन भेजा गया।

इसे भी पढ़ें – नक्सलियों ने पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद्र मांझी को मारने की दी धमकी, BSNL टावर में लगाई आग

सिंह ने बताया कि एक बार सामान ढोने के बाद जब वाहन दूसरी बार सामान ले जा रहा था तब वाहन चालक ने पहाड़ी के एक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में गिरकर एक पेड़ से टकरा गया। इस घटना में उत्तर प्रदेश के निवासी हवलदार फतेह बहादुर और छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के निवासी आरक्षक नारायण प्रसाद की मौत हो गई तथा आरक्षक प्रताप सिंह और वाहन चालक घायल हो गए।

Share.
Exit mobile version