T20 World Cup में अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को पटखनी देकर इतिहास रच दिया है। वहीं, अमेरिका की इस जीत में अहम भूमिका निभाई तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर(Saurabh Netravalkar) ने। सौरभ ने अपने चार ओवर में केवल 18 रन दिए और साथ ही दो विकेट भी अपने नाम किए। यही नहीं सौरभ की बदौलत ही अमेरिका यह मैच जीतने में कामयाब रहा। क्योंकि सौरभ ने ही सुपर ओवर में 18 रन रोक अमेरिका को 5 रन से जीत दिलाई।

इस जीत के बाद क्रिकेट जगत में सौरभ का नाम चर्चा में आ गया है। हर कोई सौरभ के बारे में जानना चाहता है कि सौरभ कौन हैं और उनका भारत से क्या कनेक्शन है। तो आइए हम आपको सौरभ नेत्रावाल्कर के बारे में।

ये भी पढ़ें – टीम इंडिया ने जीत के साथ की T20 World Cup की शुरूआत

मुंबई में जन्में है Saurabh Netravalkar

सौरभ नेत्रवलकर भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर हैं। सौरभ का जन्म 16 अक्टूबर 1991 में मुंबई में हुआ था। जी हां, उन्होंने मुंबई में ही अपना बचपन गुजारा है और क्रिकेटर बनने का सपना देखा है। सौरभ नेत्रवलकर भारत की तरफ से अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं। सौरभ ने 2008-09 में कूच विहार ट्रॉफी में 6 मैचों में 30 विकेट लेकर काफी चर्चाएं बटोरीं थी।

इसके बाद वे साल 2010 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेले और भारत के लिए सबसे ज्यादा 9 विकेट हासिल कीं। यही नहीं सौरभ मुंबई की ओर से 2013 में रणजी ट्रॉफी भी खेल चुके हैं। हालांकि 2015-16 में पढ़ाई के लिए यूएस चले गए, जहां उन्होंने कंप्यूटर साइंस में मास्टर किया। सौरभ 2016 में अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर ओरेकल कंपनी में काम करना शुरू किया। वहीं, अब यह इंजीनियर अमेरिका की क्रिकेट टीम का हिस्सा भी है।

Share.
Exit mobile version