Advertisement

कुशीनगर में शौचालय के टैंक की सफाई के दौरान बड़ा हादसा, चार लोगों की हुई मौत

0
17
Toilet Tank Accident

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बड़ा हादसा हुआ है। शौचालय के टैंक (Toilet Tank Accident) की सफाई के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां शौचालय के टैंक की सफाई करते हुए पांच लोग हादसे का शिकार हो गए। एक ही परिवार के पांचों में चार लोगों की मौत हो गई। जबकि की हालत गंभीर है। जानकारी के अनुसार जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना इलाके के बहोरा रामनगर गांव के खपरधिक्का टोला में रविवार की सुबह सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान पिता-पुत्र गैस की चपेट में आने से गिर गए। उन्हें बचाने गए पट्टीदारी के तीन लोग भी सेफ्टी टैंक में गिर गए।

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ बन गया है देश की आवाज : स्वतन्त्रदेव सिंह

इसकी जानकारी होने पर अफरा तफरी मच गई। टैंक साफ करने वाली मशीन मंगाकर सफाई कराई गई। उसके बाद पांचों लोगों को कोटवा सीएचसी ले जाया गया! जहां डॉक्टर ने पिता-पुत्र समेत चार को मृत घोषित कर दिया। जबकि पांचवें को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां उसका इलाज कराया जा रहा है। सूचना मिलने पर डीएम, एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। बताया गया है कि नन्द कुशवाहा (45) के घर के सेफ्टी टैंक के ओवर फ्लो होने के कारण वह सुबह करीब दस बजे अपने बेटे नितेश (25) के साथ ढक्कन खोलकर सफाई करने उतरे। लेकिन गैस की चपेट में आने के कारण टैंक में ही रह गए।

इसे भी पढ़ें – वंदे मातरम मुद्दे पर AIMIM के पार्षदों की पिटाई का मामला, भाजपा के दो पार्षद गिरफ्तार

Toilet Tank Accident – घरवालों ने इसकी सूचना पट्टीदारी के लोगों को दी तो आनन्द कुशवाहा (26) दिनेश कुशवाहा (38) और राजकुमार भी पहुंचे। वे भी टैंक में उतरे। लेकिन उसी में रह गए। इसके बाद अफरा तफरी मच गई। घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। सेफ्टी टैंक साफ करने वाली मशीन मंगाई गई। उससे टैंक साफ कराकर पांचों को बाहर निकाला गया। उन्हें लोग नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की कोटवा स्थित सीएचसी पर ले गए। जहां डॉक्टर ने नन्द कुशवाहा, उनके पुत्र नितेश कुशवाहा, आनन्द और दिनेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि राजकुमार (28)को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां राजकुमार का इलाज चल रहा है।