Advertisement

विदेश में रहने के हिसाब से लगातार ये देश सबसे अच्छा, Mexico दूसरे स्थान पर

0
110
विदेश में रहने के हिसाब से लगातार ये देश सबसे अच्छा, Mexico दूसरे स्थान पर

इस साल विदेश में काम करने के लिहाज से तैयार की गई 59 देशों की रैंकिंग में ताइवान, Mexico और कोस्टा रिका को शीर्ष तीन स्थानों पर शुमार किया गया है। अमेरिका को 34वां स्थान मिला है। ताइवान लगातार तीसरे साल इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर है।

विदेशियों ने ताइवान के मेडिकल केयर, उच्च श्रेणी की क्वालिटी ऑफ लाइफ की तारीफ की है। सर्वे में राय जताने वाले 96 प्रतिशत ने ताइवान की क्वालिटी ऑफ केयर को लेकर प्रसन्नता जाहिर की। जर्मनी के म्यूनिख स्थित विदेशियों के नेटवर्क इंटरनेशंस ने एक सर्वे में वैश्विक स्तर पर 12,420 विदेशियों की राय जानने के बाद यह रैंकिंग दी है। इस नेटवर्क के 40 लाख से ज्यादा मेंबर हैं।

सर्वे में विभिन्न देशों को रैंकिंग रहने के खर्च, बसने में आसानी और क्वालिटी ऑफ लाइफ जैसे मानकों के आधार पर दी गई है। रैंकिंग में मैक्सिको और कोस्टा रिका दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। इन्हें अन्य देशों के मुकाबले बसने में आसानी के कारण इतनी ऊंची रैंकिंग मिली है।

यह भी पढ़े:- कोरोना महामारी से निपटने के ‘Keral Model’ को दुनियाभर में पहचान मिली

Mexico

कुवैत और जापान इस मामले में पीछे हैं। कुवैत में 46 प्रतिशत विदेशियों ने कहा, वहां की स्थानीय संस्कृति उन्हें घर जैसी महसूस नहीं होती है। जापान में सिर्फ 45 प्रतिशत विदेशियों ने कहा, उन्हें स्थानीय संस्कृति घर जैसी लगती है।

वहीं, अमेरिका को क्वालिटी ऑफ लाइफ और रहने का खर्च अधिक होने से कम स्कोर मिला।
45% के लिए महामारी चिंता का बड़ा विषय कोरोना महामारी विदेशियों के बीच उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता का बड़ा विषय है। इंटरनेशनंस ने सर्वे में पाया कि कोविड-19 ने विदेशियों के जीवन को प्रभावित किया है। वैश्विक स्तर पर इस सर्वे में शामिल 45 प्रतिशत विदेशियों ने कहा, महामारी ने उनकी विदेश में रहने की योजना या विदेश जाने की योजना को कुछ हद तक प्रभावित किया है।

Image Source:- www.google.com