Advertisement

‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा : कांग्रेस

0
27
Tax Terrorism

नई दिल्ली : कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘कर आतंकवाद’ से लोकसभा चुनाव जीतने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके विरुद्ध न्यायपालिका में अपील की जाएगी और सड़क पर संघर्ष होगा। पार्टी के कोषाष्यक्ष अजय माकन ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सरकारी संस्थाओं का प्रयोग करके विपक्षी पार्टियों को लगातार (Tax Terrorism) कमजाेर कर रही है।आयकर विभाग समेत कई अन्य संस्थाओं का प्रयोग करके विपक्षी दलों और उनके नेताओं को परेशान किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें – महिला अत्याचार रोकने में विफल रही भाजपा सरकार : कांग्रेस

उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग 25 से 30 वर्ष पुराने मामलों में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कार्रवाई कर रहा है जो चयनित दलों के खिलाफ हो रही है। ऐसे मामलों में भाजपा और उसके नेताओं के विरूद्ध आयकर विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही नोटिस अन्य विपक्षी दलों को भी आये हैं और जल्दी ही उन दलों से बातचीत करके साझा रणनीति तय की जाएगी।

इसे भी पढ़ें – फिर राजनीति में लौटे बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा, शिवसेना में हुए शामिल

Tax Terrorism – श्री माकन ने कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाई के विरूद्ध कांग्रेस उच्चतम न्यायालय तक जाएगी और सड़क पर संघर्ष करेगी। आयकर विभाग की ये कार्रवाई गैर कानूनी है और न्यायालय इसे रद्द कर देगा। लेकिन उस समय तक लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुका होगा। उन्होंने आरोप लगाया,इस कार्रवाई का उद्देश्य कांग्रेस को आर्थिक रुप से पंगु बनाना है जिससे वह लोकसभा चुनाव प्रभावी रुप से नहीं लड़ सके। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने पहले कांग्रेस से 135 करोड़ रुपए की मांग की और बैंक खातों पर रोक लगा दी और अब विभिन्न मामलों का हवाला देते हुए 1823 करोड़ रुपए की मांग की गयी है।