Advertisement

हाईकोर्ट से आज़म खान को मिली दो महीने की अंतरिम जमानत, जेल से फिर भी नहीं आएंगे बाहर

0
25
SP Leader

उत्तरप्रदेश : सपा नेता (SP Leader) एवं पूर्व मंत्री आजम खां को न्यायालय से बड़ी राहत मिली है। आजम खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। वक्फ बोर्ड की जमीन मामले में पांच मई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया था। न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने खुली अदालत में फैसला सुनाया। हालांकि आजम जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे।

इसे भी पढ़ें – मुंबई में अपना दफ्तर खोलेगी यूपी सरकार,असंगठित क्षेत्र के लाखों कामगारों के हितों की होगी रक्षा

SP Leader – कोर्ट ने पांच मई को आजम खान की ओर से एडवोकेट इमरान उल्लाह और सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता एमसी चतुर्वेदी को तीन घंटे तक सुनने के बाद जमानत पर निर्णय सुरक्षित किया था। उसके पूर्व चार दिसम्बर 2021 को भी कोर्ट ने जमानत अर्जी पर कई दिन की लंबी सुनवाई के बाद फैसला रिजर्व किया था।

इसे भी पढ़ें – मदर्स डे : माउंट बेरी कान्वेंट स्कूल में धूमधाम से मनाया गया यह खास दिन

बीते माह सरकार ने मामले के संदर्भ में कुछ नए तथ्य और पेश करने का प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद जमानत पर पांच मई को फिर सुनवाई की गई। गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ 2019 से अब तक 90 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 88 मामलों में जमानत मिल चुकी है। इनमें से एक मुकदमा पिछले सप्ताह दर्ज हुआ है। आजम के वकील सफदर काजमी के अनुसार पिछले हफ्ते एक और मामला दर्ज होने के कारण वह फिलहाल जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे।