उत्तर प्रदेश के वाराणसी के चोलापुर थाना इलाके के एक गांव में बुधवार को शादी करने आए 40 साल के अधेड़ दूल्हे को देख दुल्हन भड़क (Refused To Marry) गई। इस दौरान दुल्हन ने अपने रिश्तेदार से शिकायत की और शादी से इनकार कर दिया। शादी रुकवाने के लिए रिश्तेदार ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया जिसके बाद कमेटी के लोग पुलिस को लेकर शादी स्थल पर पहुंच गए और शादी रुकवा दी। इस बीच पुलिस को आता देख दूल्हा और उसके घरवाले सब भाग खड़े हुए।

इसे भी पढ़ें – यूपी में गोसंरक्षण पोर्टल व मोबाइल एप लांच, घर बैठे ले सकते हैं जानकारी

जानकारी के मुताबिक चोलापुर के एक गांव में दलित परिवार की 16 साल की एक किशोरी की शादी की जा रही थी। दूल्हा राजस्थान से आया था। किशोरी ने जैसे ही दूल्हे को देखा वैसे ही उसने शादी ना करने का मन बना लिया और अपने एक रिश्तेदार से कहा कि वो ये शादी नहीं करना चाहती। रिश्तेदार ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया और पूरी बात बताई। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के लोग पुलिस को लेकर शादी स्थल पर पहुंच गए जिनको देख दूल्हा और उसके परिजन भाग खड़े हुए।

इसे भी पढ़ें – यूपी में निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था PFI, जाँच में हुआ खुलासा

Refused To Marry – मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी दानगंज अरुण प्रताप सिंह ने युवती की पढ़ाई-लिखाई में सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने किशोरी के परिजनों को भी चेतावनी दी कि वो बालिग होने तक उसकी शादी ना करें। जानकारी के मुताबिक किशोरी 11वीं कक्षा की छात्रा है। चाइल्ड वेलफेयर कमीशन की तरफ से किशोरी के परिजनों को नोटिस जारी किया गया है और उनसे लिखित रूम में लिया गया है कि वो बालिग होने पर ही उसकी शादी करेंगे।