Advertisement

हिमाचल : बीजेपी ने कांग्रेस के 6 पूर्व विधायकों को दिया उपचुनाव का टिकट

0
36
हिमाचल : बीजेपी ने कांग्रेस के 6 पूर्व विधायकों को दिया उपचुनाव का टिकट

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए 6 विधायकों को बीजेपी ने पार्टी में आने का तोहफा दे दिया है. भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस से आए सभी 6 बागियों को टिकट दिया है. सभी 6 सीटों पर एक जून को लोकसभा चुनाव के साथ ही वोटिंग होगी.

हाल ही में हुए थे बीजेपी में शामिल

भाजपा ने धर्मशाला से सुधीर शर्मा, लाहौल-स्पीति से रवि ठाकुर, सुजानपुर से राजिंदर राणा, बड़सर से इंदर दत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलेहर से देविंदर कुमार भुट्टो को मैदान में उतारा है. बता दें कि कांग्रेस के बागी विधायक शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे.

इसे भी पढ़ें – सुप्रिया श्रीनेत की कंगना रनौत पर पोस्ट को लेकर बोले जयराम ठाकुर, कहा- कानूनी कार्रवाई पर कर रहे हैं विचार

उपचुनाव होगा महत्वपूर्ण

एक जून को होने वाला उपचुनाव सत्तारूढ कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए ही महत्वपूर्ण होने वाला है. बता दें कि 68 सदस्यीय विधानसभा क्षेत्र में, सत्तारूढ़ कांग्रेस 2022 के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 43 थे. जिसमें स्वयं के 40 और तीन निर्दलीय विधायकों का भी कांग्रेस को समर्थन था. बाकी 25 विधायक बीजेपी के थे.

लेकिन बीजेपी में गए छह बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद सदन की ताकत 68 से घटकर 62 हो गई और आधे का आंकड़ा 32 है. वहीं, अब कांग्रेस के पास अब 34 विधायक हैं. निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा का साथ चुन लिया है. वहीं, अब भाजपा के पास 28 विधायक हैं.