Advertisement

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की संपत्ति होगी कुर्क

0
32
Property Will Be Confiscated

हल्द्वानी : हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा और आगजनी की घटना में 6 करोड़ का नुकसान हुआ था, सबसे ज्यादा 2.68 करोड़ का नुकसान नगर निगम को हुआ था। अब नगर निगम ने नुकसान की भरपाई शुरू कर दी है।
इस हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की संपत्ति कुर्क करने के लिए उसके घर पर नोटिस चस्पा किया गया है। इसकी जानकारी नैनीताल (Property Will Be Confiscated) जेल में बंद अब्दुल मलिक को भी दी गई।

इसे भी पढ़ें – उत्तराखंड : UCC बिल को राष्ट्रपति की मंजूरी, सीएम धामी ने कहा-यह हर्ष और गौरव का क्षण

लेकिन, अब्दुल मलिक की ओर से कोई भी राजस्व वसूली समय अवधि पर तहसील नहीं पहुंचा था। जिसके बाद प्रशासन ने उसकी संपत्ति कुर्क करने का मन बना लिया है। बता दें कि 14 फरवरी को नगर निगम ने अब्दुल मलिक को 2.44 करोड़ से अधिक की वसूली का नोटिस भेजा था। राशि जमा नहीं होने पर निगम ने आरसी जारी कर डीएम को रिपोर्ट भेजी। डीएम ने तहसीलदार को आरसी भेजकर वसूली के निर्देश दिए थे।

इसे भी पढ़ें – सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर होगी सख्त कार्रवाई, धामी कैबिनेट की बैठक में क्षति वसूली अध्यादेश पर लगी मुहर

Property Will Be Confiscated – तहसीलदार सचिन कुमार ने 2.68 करोड़ करोड़ का वसूली पत्र अब्दुल मलिक के घर चस्पा कराया। तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि 11 मार्च तक अब्दुल मलिक को राजस्व वसूली के तहत पैसे जमा करने थे। समय अवधि पर पैसा जमा नहीं कराया गया था। जिसके बाद अब संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।