Advertisement

उत्तराखंड : UCC बिल को राष्ट्रपति की मंजूरी, सीएम धामी ने कहा-यह हर्ष और गौरव का क्षण

0
31
President's Approval To UCC Bill

नई दिल्ली : उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) लागू करने का रास्ता अब साफ हो गया है। पुष्कर धामी सरकार द्वारा तैयार यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) को बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। इसकी जानकारी खुद सीएम धामी ने (President’s Approval To UCC Bill) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी।

इसे भी पढ़ें – बनभूलपुरा हिंसा मामले में 3 और गिरफ्तार, अब तक 92 गिरफ्तारी

सीएम धामी ने लिखा कि समान नागरिक संहिता कानून लागू होने से सभी नागरिकों को समान अधिकार मिलने के साथ-साथ महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न पर भी लगाम लगेगी। उन्होंने पोस्ट में राष्ट्रपति भवन और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी टैग किया है। सीएम धामी ने पोस्ट में लिखा, हम सभी प्रदेशवासियों के लिए यह अत्यंत हर्ष और गौरव का क्षण है
कि हमारी सरकार द्वारा उत्तराखंड विधानसभा में पारित समान नागरिक संहिता विधेयक को आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपनी मंजूरी प्रदान की है। निश्चित तौर पर प्रदेश में समान नागरिक संहिता कानून लागू होने से सभी नागरिकों को समान अधिकार मिलने के साथ ही महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न पर भी लगाम लगेगी।

इसे भी पढ़ें – हल्द्वानी हिंसा : उत्तराखंड पुलिस ने ‘मास्टरमाइंड’ के बेटे को गिरफ्तार किया

President’s Approval To UCC Bill – उन्होंने आगे लिखा, प्रदेश में सामाजिक समानता की सार्थकता को सिद्ध करते हुए समरसता को बढ़ावा देने में यूनिफॉर्म सिविल कोड अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप हमारी सरकार नागरिकों के हितों के संरक्षण और उत्तराखंड के मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए संकल्पित है।