Advertisement

मुख्तार के पैतृक कस्बे मोहम्मदाबाद में दुकानें बंद, शव को दफनाने की तैयारी शुरू

0
24
Preparations For Burying Mukhtar's Body

लखनऊ/गाजीपुर : मुख्तार अंसारी के शव को शुक्रवार को (Preparations For Burying Mukhtar’s Body) बांदा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के एक समूह द्वारा पोस्टमार्टम किये जाने के बाद गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया जाएगा। अंसारी के शव को दफनाने के लिए काली बाग स्थित पारिवारिक कब्रिस्तान में गड्ढा खोदा गया है और अंतिम संस्कार का समय शव को यहां लाये जाने के बाद तय किया जाएगा। इस बीच गाजीपुर और मऊ समेत आसपास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।

इसे भी पढ़ें – मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई की तो पूर्व डिप्टी एसपी पर दर्ज हो गया था मुकदमा, जानिए क्या था मामला?

Preparations For Burying Mukhtar’s Body – पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि अंसारी के शव को काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा जो अंसारी परिवार के आवास से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थित है। सूत्रों ने बताया कि इसी कब्रिस्तान में मुख्तार के मां-पिता की कब्र हैं। उन्होंने बताया कि मुख्तार के शव को देर शाम तक यहां लाये जाने की संभावना है। अंसारी परिवार के आवास से कब्रिस्तान तक भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है।

इसे भी पढ़ें – Mukhtar Ansari की दिल का दौरा पड़ने से मौत, यूपी में हाई अलर्ट

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अतर सिंह और मोहम्मदाबाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि दफनाने के लिए गड्ढा तैयार कर लिया गया है और परिजन बता रहे हैं कि शव को यहां लाये जाने के बाद ही दफनाने का समय तय होगा। उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों ने कहा है कि यदि शव को रात 10 बजे तक यहां संभव होता है तो शुक्रवार को ही सुपुर्दे खाक किया जाएगा अन्यथा शनिवार सुबह किया जाएगा।