Advertisement

मादक पदार्थों के कारोबार में सांठगांठ, भगवंत मान ने पीपीएस अधिकारी को बर्खास्त करने का दिया आदेश

0
16
PPS Officer Suspended

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में पुलिस अधिकारियों और मादक पदार्थों के तस्करों के बीच कथित सांठगांठ की खबरों पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को पंजाब पुलिस सेवा (पीपीएस) के अधिकारी राज जीत सिंह को बर्खास्त (PPS Officer Suspended) करने का आदेश दिया। राज्य में मादक पदार्थों के कारोबार में पुलिस अधिकारियों की भूमिका के संबंध में सीलबंद लिफाफों में तीन रिपोर्ट पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने 28 मार्च को खोली थीं।

इसे भी पढ़ें – मिलिट्री स्टेशन गोलीबारी : चार सैनिकों की हत्या के आरोप में सेना का जवान हिरासत में

PPS Officer Suspended – ये रिपोर्ट एक फरवरी, 2018, 15 मार्च, 2018 और आठ मई, 2018 को उच्च न्यायालय द्वारा गठित विशेष जांच दल की ओर से प्रस्तुत की गई थीं। तब से रिपोर्ट अदालत में पड़ी हुई थीं। पिछले महीने उच्च न्यायालय में इन रिपोर्ट के खोले जाने के बाद मान ने कहा था कि उनकी सरकार इनके आधार पर कार्रवाई करेगी।

इसे भी पढ़ें – भाजपा नेता बलविंदर गिल पर जानलेवा हमला, अमृतसर स्थित आवास के बाहर मारी गोली

मान ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “मादक पदार्थ तस्करी में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। सीलबंद लिफाफों की रिपोर्ट की जांच के बाद राज जीत सिंह पीपीएस पर मादक पदार्थ तस्करी का मामला दर्ज कर तत्काल प्रभाव से सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। विजिलेंस को ‘चिट्टा’ (मादक पदार्थ) तस्करी से जमा की गई उनकी संपत्तियों की जांच करने के लिए भी कहा गया है।