हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत लगे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी के बाद सीएम नायब सैनी ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री की ओर से प्रदेश के सफाई कर्मचारियों के वेतन में भी बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। सीएम ने नगर पालिका, निगमों और पंचायतों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की मानेदय में 1000 से 2000 रुपए की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। सीएम नायब सैनी ने घोषणा की कि शहरों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के मानदेय में 1000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद उनका मानदेय 17000 रुपए प्रति माह हो गया है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों के मानदेय में 2000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद उनका मानदेय 14000 से बढ़कर 16000 रुपए हो गया है।

इसे भी पढ़ें – Haryana में JJP को एक और झटका, जानिए अब किसने दिया इस्तीफा ?

‘राहुल ने संसदीय मर्यादा को तार-तार किया’

राहुल गांधी के बयान को लेकर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ओछी बातें बोल कर संसदीय मर्यादाओं को तार तार कर दिया है। ये और कुछ नहीं कांग्रेस पार्टी की बौखलाहट है। उन्होंने राहुल गांधी से अपने दिए बयान पर माफी मांगने की सलाह देते हुए कहा कि वह (राहुल गांधी) जितनी भी देर सदन में खड़े रहे, उन्होंने सिर्फ झूठ बोला। सीएम नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को राहुल गांधी का ज्ञानवर्धन करना चाहिए। कांग्रेस के इस युवराज ने अपने भाषण में हिंदुओं को हिंसक, नफरती और झूठा बताया। इसके अलावा अग्निवीर पर भी उन्होंने (राहुल गांधी ने) झूठ बोला। राहुल गांधी को इसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

‘राहुल को बचाने में लगा कांग्रेस का गैंग’

सीएम नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस का गैंग अब राहुल गांधी को सही ठहारने में लगा हुआ है। कईं बहाने बनाए जा रहे हैं, लेकिन सदन में राहुल गांधी ने कहा कि है कि हिंदू नफरती है। पूरे देश ने देखा है। उन्होंने हिंदुओं को बदनाम करने का काम किया है। कांग्रेस के युवराज को अपने पूर्वजों का कार्यकाल याद नहीं है। इनके पूर्वजों ने अपने कार्यकाल में सरेआम कत्लेआम किया। कश्मीर घाटी के अंदर वहां के कश्मीर पंडितों के साथ खुलेआम अत्याचार किया।

इसे भी पढ़ें – हरियाणा के करनाल में पटरी से उतरी मालगाड़ी, ट्रेनों के रूट डायवर्ट

सरकार परिवार से नहीं, व्यवहार से चलती है

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि राहुल गांधी अब संवैधानिक पद पर हैं। उन्हें अपने आचरण और व्यवहार में बदलाव लाना चाहिए। राहुल गांधी के दिमाग में फ्रेसटेशन भरी हुई है, इसकी वजह यह भी है कि उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को जनता ने नकार दिया है। सीएम नायब सैनी ने कहा कि सरकार परिवार से नहीं, व्यवहार से चलती है। कांग्रेस और राहुल गांधी के अलावा इंडी गठबंधन के लोगों को तुरंत अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।

‘राहुल गांधी ने देश को कमजोर किया’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी दूध पीता हुआ बच्चा नहीं है। वह एक संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं। उन्हें इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि क्या बोल रहे हैं। सीएम नायब सैनी ने कहा कि राहुल गांधी के भाषण ने देश को कमजोर करने का काम किया है। उनके भाषण से देश में माहौल खराब हुआ है, जबकि उनके लोग जनता से माफी मांगने की बजाए, उन्हें सही ठहराने में लगे हुए है।

Share.
Exit mobile version