दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार को एक बस के खदान में गिरने से तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई है और 14 लोग (12 Dead 14 Injured) घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने घटना पर दुख जताया है।

इसे भी पढ़ें – बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, चार नक्‍सली ढेर

दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के करीब मुरम (लाल मिट्टी) की एक खदान में बस के गिरने से वाहन में सवार 12 लोगों की मौत हो गई है और 14 लोग घायल हो गए। इससे पहले पुलिस अधीक्षक ने हादसे में 15 लोगों की मृत्यु की सूचना दी थी। हालांकि बाद में उन्होंने बताया कि मृतकों की सूची में कुछ नामों को एक से अधिक बार शामिल कर लिया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुम्हारी क्षेत्र में स्थित केडिया डिस्टिलरीज की बस कर्मचारियों को लेकर निकली थी और बस में 30 से अधिक कर्मचारी सवार थे।

इसे भी पढ़ें – Mahadev Satta App Case : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खिलाफ FIR दर्ज

12 Dead 14 Injured – अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार रात साढ़े आठ बजे उस समय हुई, जब बस खपरी गांव के करीब पहुंची और अनियंत्रित होकर 40 फुट गहरे मुरम खदान में गिर गई।अंधेरा होने के कारण शुरू में बचाव कार्य में परेशानी हुई। कुछ देर बाद राज्य आपदा मोचन बल और पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों और घायलों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि शवों और घायलों को अस्पताल भेजा गया है तथा खदान से बस को निकालने की कोशिश की जा रही है।

Share.
Exit mobile version