Republic Day Parade 2021: गणतंत्र दिवस की परेड के प्रथम रिहर्सल पर शुक्रवार को यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। परेड का पूर्वाभ्यास शुक्रवार सुबह आठ बजे से बाल विद्या मंदिर से शुरू होकर केडी सिंह स्टेडियम में संपन्न होगा। इस दौरान परेड मार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा। यह जानकारी गुरुवार को डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी।

इधर नहीं जा सकेंगे: आलमबाग और मवैया से आने वाले वाहन केकेसी की ओर, डीएवी कॉलेज ओवरब्रिज ढाल से बासमंडी की ओर, केकेसी तिराहे से चारबाग रवींद्रालय एवं राणा प्रताप चौराहे की ओर, सदर एवं कुंवर जगदीश चौराहे से लोको चौराहे की ओर, राणा प्रताप चौराहे से छितवापुर चौकी, केकेसी एवं चारबाग की ओर, हीवेट रोड तिराहे से राणा प्रताप चौराहे की ओर, उदयगंज, सिंचाई भवन से एनेक्सी आने वाले वाहन विधानभवन की ओर, सदर ओवरब्रिज से आने वाले वाहन हुसैनगंज के रास्ते कैसरबाग की ओर, बंदरिया बाग चौराहे से वाहन हजरतगंज की ओर, कैसरबाग चौराहे से हुसैनगंज चौराहा अथवा बाबू भवन की ओर, हजरतगंज चौराहे से मेफेयर और परिवर्तन चौक की ओर, राजभवन चौराहे से एनेक्सी तिराहे तक सामान्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा, महानगर, निशातगंज और संकल्प वाटिका से हजरतगंज चौराहा, विधान भवन की ओर, गोमतीनगर से आने वाले वाहन दैनिक जागरण, सिकंदरबाग चौराहे से हजरतगंज की ओर।

इसे भी पढ़े: UP Govt. Job Openings: 25 से होगी 58,285 शिक्षकों की तैनाती

इधर से जा सकेंगे: रवींद्रालय तिराहे से लाटूश रोड अथवा बासमंडी के रास्ते, कैसरबाग अथवा चारबाग तिराहे से दाहिने, लोको चौराहे से कुंवर जगदीश, आलमबाग कैंट से लालबत्ती चौराहे के रास्ते, लोको वर्कशॉप से फतेहअली के रास्ते, बासमंडी अथवा कैसरबाग चौराहे के रास्ते, लालबत्ती चौराहा अथवा उदयगंज तिराहे से सदर ओवरब्रिज के रास्ते, कटाई पुल, बंदरिया बाग, गोल्फ क्लब और गांधी सेतु से संकल्प वाटिका से परिर्वतन चौक के रास्ते, 1090 चौराहा, गांधी सेतु के रास्ते, आलमबाग या परिवर्तन चौक, हनुमान सेतु के रास्ते, संकल्प वाटिका के रास्ते।

Republic Day Parade 2021: विधानभवन के आसपास ऐसे होगा आवागमन हजरतगंज चौराहे से रायल होटल (बापू भवन) चौराहा और विधनसभा मार्ग पर 25 जनवरी को दोपहर दो बजे से वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा नावेल्टी लालबाग चौराहे से कैपिटल तिराहे के मध्य परेड के दौरान वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। केवल कार पास वाले वाहन ही नावेल्टी चौराहे से जनपथ तक वाहनों को पार्क करने के लिए जा सकेंगे।

नोट : सिर्फ कार पास वाले वाहनों को सचिवालय, विधान भवन के पीछे वाले द्वार से सचिवालय के अंदर प्रवेश की अनुमति होगी। कार पास लगे वाहन बंदिरयाबाग से विधान भवन के पीछे से गेट नंबर सात के अंदर जा सकेंगे।

इसे भी पढ़े: Republic Day 2021: ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, 23 जनवरी को बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन; इन रास्तों पर भी जाने से बचें

Ajamgarh Panchayat Chunav में बड़ा खेल- Pankaj Tripathi की Kagaj की स्टोरी बनी

Share.
Exit mobile version