Advertisement

दूल्हे से 1.6 लाख रुपये की माला झपटी, एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया

0
24
Minor In Custody

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में 14 वर्षीय एक किशोर को एक दूल्हे से 1,64,500 रुपये मूल्य के नोटों की माला झपटने के आरोप में हिरासत (Minor In Custody) में लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी इलाके में हुई थी।

इसे भी पढ़ें – अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आप के राघव चड्ढा सम्मानित, उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए ब्रिटेन में मिला पुरस्कार

अधिकारी के मुताबिक, यह मामला बुधवार को प्रकाश में आया था, जब दूल्हे के भाई ने शिकायत दर्ज कराई कि जब दूल्हा शादी के लिए घोड़ी पर चढ़ने वाला था, तभी एक लड़के ने उसके गले से नोटों की माला झपट ली। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 356 (हमला या आपराधिक बल के जरिये किसी व्यक्ति द्वारा रखी गई संपत्ति को चुराने का प्रयास) और 379 (चोरी) के तहत मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू की थी।

इसे भी पढ़ें – एमसीडी महापौर चुनाव : AAP प्रत्याशी की याचिका पर तीन फरवरी को सुनवाई करेगा न्यायालय

Minor In Custody – पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनशाम बंसल ने कहा कि जांच के दौरान आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। उन्होंने बताया कि तकनीकी और मानवीय निगरानी के माध्यम से आरोपी किशोर का पता लगाया गया और उसे हरिनगर से हिरासत में ले लिया गया। बंसल के अनुसार, किशोर के घर से माला में लगे 329 नोटों में से पांच सौ रुपये के 79 नोट बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।