Advertisement

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आप के राघव चड्ढा सम्मानित, उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए ब्रिटेन में मिला पुरस्कार

0
30
India UK Outstanding Award

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता राघव चड्ढा, सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला और भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान को लंदन में (India UK Outstanding Award) उल्लेखनीय उपलब्धि पुरस्कार से नवाजा गया। इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग पुरस्कार’ बुधवार रात एक समारोह में प्रदान किया गया।

इसे भी पढ़ें – एमसीडी महापौर चुनाव : AAP प्रत्याशी की याचिका पर तीन फरवरी को सुनवाई करेगा न्यायालय

यह पुरस्कार ब्रिटिश विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने वाले भारतीय छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए भारत में ब्रिटिश काउंसिल और ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय व्यापार विभाग (डीआईटी) के साथ साझेदारी में नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एलुमनी यूनियन (एनआईएसएयू) यूके द्वारा दिया जाता है। भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में यह पुरस्कार उच्च स्तर की उपलब्धि हासिल करने वाले 75 लोगों और भारतीय-ब्रिटिश समुदाय के लिए सेतु के रूप में काम करने वाले कुछ व्यक्तियों को दिया गया।

इसे भी पढ़ें – चोरी का आरोप लगाया फिर रोज किया रेप, 14 साल की नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म

India UK Outstanding Award – चोपड़ा ने समारोह में अपने संबोधन में कहा, ‘पंद्रह साल पहले, मैं मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल में एक छात्रा थी, मेरा वजन सामान्य से अधिक था, मैं संघर्षरत छात्रा थी, ब्रिटेन में बसने के लिए आंखों में सपने थे।’लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में अध्ययन करने वाले चड्ढा ने अपने भाषण में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य के रूप में भारत की सेवा करने की बेहिचक भावना की बात की। वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय में अध्ययन करने वाले पूनावाला को टीका निर्माण के क्षेत्र में उनके काम के लिए सम्मानित किया गया, और लोफबोरो विश्वविद्यालय से अध्ययन करने वाली अदिति चौहान को खेल के क्षेत्र में सम्मानित किया गया।