Advertisement

Weight Loss in Winters : सर्दियों में बढ़ जाता है आपका भी वजन, कम करने में मदद करेंगी ये ड्रिंक्स

0
21
Weight Loss in Winters

Weight Loss in Winters : सर्दियों का मौसम आ चुका है. इस सीजन में दिन छोटे और रातें बड़ी हो जाती है. जिससे हमारी फिजिकल एक्टिविटी भी कम हो जाती है. जिससे कभी-कभी हमारा वजन भी बढ़ने लगता है.

जो आपकी सेहत के लिए काफी हानिकारक हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी कुछ ड्रिंक्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. जो सर्दी के मौसम में भी आपका वजन कम करने में मदद करेंगी.

ये भी पढ़ें – Health Tips: सर्दी के मौसम में ज्यादा पानी पीना है खतरनाक, हार्ट के मरीज खासकर रखें इन बातों का ध्यान

गाजर का जूस

सर्दियों में घरों में गाजर की सब्जी और हल्वा तो हम खूब खाते हैं. लेकिन इसके जूस के भी अनेकों फायदे हैं. गाजर में फाइबर पाया जाता है, जो वजन कम करता है. इसके अलावा, इसमें कई विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं, जो सेहत को अन्य कई फायदे ,जैसे- ब्लड प्रेशर कम करना, आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार होते हैं.

अदरक की चाय

अक्सर खांसी और जुकाम होने पर हम अदरक की चाय का सेवन करते हैं. लेकिन आमतौर पर भी आप इसका सेवन कर सकते हैं. अदरक आपके मेटाबॉलिज्म को तेज बनाता है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है.

ये भी पढ़ें – Panjiri Benefits : सर्दियों में गजब के फायदे देगी आटे की पंजीरी, बीमारियों को रखेगी कोसों दूर

ग्रीन टी

जो लोग अपनी सेहत का ध्यान रखतें हैं वो तो ग्रीन टी के फायदे जानते ही होंगे. इससे मेटाबॉलिज्म तेज होता है और साथ ही इससे त्वचा भी बेहतर बनती है. इसके साथ ही यह वजन कम करने से लेकर दिल की बीमारियों से बचाने में फायदेमंद होता है.