Advertisement

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री बृजमोहन का बेतुका बयान,बोले कांग्रेस के लोग निकम्मे और नामर्द हैं

0
34
Former Minister

रायपुर में जेल भरो आंदोलन के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता, (Former Minister) पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मी़डिया को बेतुका बयान दिया, जिससे कांग्रेसियों में भारी आक्रोश है। दरअसल, भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोलने के दौरान नेताजी की जुबान फिसल गई। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस के लोग निकम्मे और नामर्द हैं। जरा ऐसे कानून की कॉपी लेकर आए, कौन से राज्य में लागू है। बृजमोहन अग्रवाल के बयान के बाद प्रदेश में नया सियासी बखेड़ा खड़ा होता दिख रहा है।

इसे भी पढ़ें – भूपेश सरकार ने पकड़ी धर्म की राह, राम वनगमन पथ के बाद सभी नगरीय निकायो में बनेंगे ’कृष्ण कुंज’

आंदोलन की अनुमति के कानून को रद्द करने सोमवार को प्रदेशभर में विपक्षी पार्टी भाजपा ने आंदोलन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी, प्रदर्शन और बयानबाजी तक तो ठीक रहा, लेकिन बृजमोहन अग्रवाल द्वारा कांग्रेस के लोगों के लिए नामर्द जैसे शब्दों के प्रयोग से कांग्रेसियों का आक्रोश भड़क गया है। आंदोलन के दौरान पूर्व मंत्री ऐसा बोल गए जो अब कांग्रेसियों को रास नहीं आ रहा। कांग्रेस के नेताओं ने इस बयान की निंदा की है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने बृजमोहन अग्रवाल व भाजपा को अपशब्दों के लिए माफी मांगने को कहा है।

इसे भी पढ़ें – गृहमंत्री से मिले CM भूपेश बघेल, बस्तर के लिए मांगी CRPF की 2 बटालियन

रायपुर में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे बृजमोहन अग्रवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर बस में बैठा दिया। इस बीच मीडिया से बात करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- ये कांग्रेस के लोग निकम्मे हैं, कांग्रेस के लोग नामर्द हैं। छत्तीसगढ़ में धरना, आंदोलन या जुलूस के लिए जिस प्रकार कानून बनाया गया है, ऐसा किसी और राज्य में नहीं है। बृजमोहन ने आगे कहा कि ऐसे कानून कहां लागू है। कांग्रेस के नेता हमें आदेश दिखाएं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ अलग राज्य क्यों बना है, जो कानून दूसरे राज्यों में लागू हैं वो यहां भी लागू होंगे। छत्तीसगढ़ के अलावा दूसरे राज्यों में पीएम आवास बन रहे हैं। यहां पीएम आवास क्यों नहीं बन रहे। यहां लोगों को पट्‌टे क्यों नहीं मिल रहे, यहां घर-घर में नल क्यों नहीं पहुंच रहा। अन्य राज्यों की बात करते हैं तो अन्य राज्यों की बराबरी करें। 18 लाख लोगों की छत छिनने वाली कोई सरकार है तो वह भूपेश बघेल सरकार है।

Former Minister – विधायक बृजमोहन अग्रवाल द्वारा कांग्रेस के संबंध में नामर्द और नक्कारा शब्दों का प्रयोग करने पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल अपने इन असभ्य शब्दों के लिए माफी मांगे। सत्ता हाथ से जाने के बाद भाजपा के नेता मानसिक संतुलन खोकर बौखला तो गए थे, लेकिन भाजपाई इतने अभद्र और अशिष्ट हो जाएंगे इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी।