मुंबई : देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी किरण बेदी की जीवन यात्रा अब बड़े पर्दे पर देखी जा सकेगी। मेकर्स ने एक वीडियो शेयर कर बायोपिक का ऐलान किया है। किरण बेदी की (First Woman IPS) बायोपिक का नाम ”बेदी” रखा गया है। फिल्म 2025 में रिलीज होगी। निर्माताओं ने शानदार म्यूजिक के साथ मोशन पोस्टर जारी किया है। वीडियो में दावा किया गया है कि फिल्म में पहले कभी न देखी गईं किरण बेदी भी शामिल होंगी।

इसे भी पढ़ें – डेट आ गई सामने, इस दिन रिलीज होगी Mirzapur 3

First Woman IPS – इस बात की जानकारी डायरेक्टर कुशाल चावला ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। यह कुशाल चावला द्वारा लिखित और निर्देशित है। किरण बेदी के जीवन पर बायोपिक फीचर फिल्म की घोषणा की गई। आशा है आपको मोशन पोस्टर पसंद आएगा। अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है… बने रहें!” पोस्ट पर उन्होंने यही कैप्शन दिया है।

इसे भी पढ़ें – थप्पड़ विवाद : ऋतिक, आलिया, सोनाक्षी और जोया ने कंगना रनौत को किया सपोर्ट

किरण बेदी देश का एक बड़ा नाम हैं। वह एक टेनिस खिलाड़ी भी थीं। 1972 में वह देश की पहली महिला आईपीएस बनीं। 35 वर्षों तक देश की सेवा करने के बाद वह 2007 में सेवानिवृत्त हुईं। उस समय वह ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के महानिदेशक पद पर थीं। किरण बेदी ने दिल्ली, गोवा, चंडीगढ़ और मिजोरम में आईपीएस अधिकारी के रूप में कार्य किया। 9 जून 1949 को अमृतसर में जन्मी किरण बेदी ने नशे के खिलाफ अभियान चलाया। उन्होंने जेलों में कैदियों के धूम्रपान करने पर प्रतिबंध लगा दिया। किरण बेदी ने कई अन्य सामाजिक कार्य भी किये।

Share.
Exit mobile version