Advertisement

एक साल नई मिसाल : धामी सरकार के एक साल पूरा होने पर चंपावत में आयोजित होगा कार्यक्रम

0
19
Ek Saal Nai Mishal

चम्पावत/नैनीताल :उत्तराखंड सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा एवं चंपावत जनपद मुख्यालय में 23 मार्च को ‘एक साल, नई मिसाल’ (Ek Saal Nai Mishal) कार्यक्रम के तहत जनसेवा की थीम पर बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को यह जानकारी चंपावत के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) आर.एस. रावत ने देते हुए बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे होगा। आयोजन में विकास पुस्तिका का विमोचन, बहुउद्देश्यीय शिविर तथा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री प्रतिभाग करेंगे।

इसे भी पढ़ें – नदियों में पर्याप्त जल प्रवाह के लिए गंगा बेसिन कार्य की निगरानी आवश्यक : गोविंदाचार्य

Ek Saal Nai Mishal – शिविर में लोगों को जन उपयोगी योजनाओं योजनाओं की जानकारी, निशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं दवाओं का वितरण भी किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर लोक परंपराओं, लोक नृत्य, लोक गायन एवं लोक कला जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। आगामी 23 मार्च को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के अतिरिक्त 24 से 30 मार्च तक जन सेवा थीम पर प्रत्येक विधानसभा ब्लाक स्तर पर विविध बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – देश के सीमावर्ती आखिरी गांवों को वाइब्रेंट विलेज के रूप प्रधानमंत्री ने दी पहचान : सिंधिया

श्री रावत ने अवगत कराया कि 23 मार्च को बहुउद्देश्यीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन टनकपुर में आयोजित सरस मेला स्थल पर किया जाएगा। साथ ही जिला मुख्यालय एवं विकासखंड स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित होंगे और 24 मार्च को विकासखंड लोहाघाट के रामलीला मैदान, 25 मार्च को विकास खंड कार्यालय पाटी, 27 मार्च को विकास खंड कार्यालय बाराकोट, 28 मार्च को विकासखंड चंपावत में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।