Advertisement

छत्तीसगढ़ में AAP का मिशन-2023 शुरू, बड़े नेताओ के प्रवास से सियासी गर्मी बढ़ी

0
29
Chhattisgarh AAP

दिल्ली और पंजाब में ऐतिहासिक जीत से गदगद आम आदमी पार्टी (Chhattisgarh AAP) की नजर अब छत्तीसगढ़ पर है। ‘आप’ पार्टी राज्य में झाड़ू चलाने को बेकरार है। 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए ‘आप’ ने राज्य में सियासी जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। आप के प्रदेश प्रभारी संजीव झा आज छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। 17 तारीख को राज्यसभा सांसद संदीप पाठक व दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय भी आएंगे। बड़े नेताओ के प्रवास से राज्य में सियासी गर्मी बढ़ गयी है।

इसे भी पढ़ें – उपचुनाव : खैरागढ़ में कल होगा मतदान, सुरक्षा की सभी तैयारियां पूरी

Chhattisgarh AAP – प्रदेश सह संयोजक सूरज उपाध्याय और प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने बताया कि पार्टी का राजनीतिक कार्यक्रम तय हुआ है। 11 अप्रैल को प्रदेश प्रभारी आ रहे हैं। वे 10 दिनों तक प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। राज्यसभा सांसद संदीप पाठक 17 अप्रैल को रायपुर पहुंचेंगे। उनके साथ छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी गोपाल राय भी आएंगे। दोनों नेता रायपुर में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। उनकी मौजूदगी में प्रदेश की राजनीति से जुड़े कुछ बड़े नाम आम आदमी पार्टी में प्रवेश कर सकते हैं। बता दें कि राज्यसभा सांसद संदीप पाठक छत्तीसगढ़ के मूल निवासी हैं।

इसे भी पढ़ें – रमन सिंह का भूपेश सरकार पर निशाना,कहा बेरोजगारी दर नहीं लोगों का भरोसा गिरा

राज्यसभा सांसद बनने के बाद संदीप पाठक पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। 18 अप्रैल को उनके गृह जिले बिलासपुर में बाइक रैली, पद यात्रा और रोड-शो के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है। 19 अप्रैल को बिलासपुर में ही विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा, जिसमें संगठन विस्तार का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय और प्रदेश प्रभारी संजीव झा भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

ज्ञात हो कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में ‘आप’ ने छत्तीसगढ़ में 90 में से 85 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी अपना खाता खोलने में कामयाब नहीं हो पाई थी। पंजाब में ऐतिहासिक जीत से उत्साहित आप नेता दावा कर रहे हैं कि वे 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा और कांग्रेस दोनों को कड़ी टक्कर देंगे।