Advertisement

भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे सीबीआई जज निलंबित, नए जज होंगे राजीव गोयल

0
22
CBI Judge Suspended

चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने गुरुवार शाम सीबीआई कोर्ट के (CBI Judge Suspended) स्पेशल जज सुधीर परमार को निलंबित कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने के बाद हाई कोर्ट ने यह फैसला किया है। हाई कोर्ट ने गुरुग्राम के एडिशनल सेशन जज राजीव गोयल को सीबीआई का नया विशेष जज नियुक्त किया है। हाल ही में एसीबी की टीम ने सुधीर परमार के घर व आफिस में छापेमारी की थी। तब यह मामला दब गया था और सामने नहीं आ सका था, लेकिन हाई कोर्ट ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया और सुधीर परमार के निलंबन की कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें – पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का निधन, देश में शोक की लहर

सीबीआई की पंचकूला स्थित अदालत के विशेष जज सुधीर परमार भ्रष्टाचार के मामले में हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के निशाने पर थे। एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने विशेष जज के घर पर काफी तहकीकात की। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करते हुए अपील की थी कि उन्हें माननीयों पर लंबित मामलों का निपटारा करने के लिए बनाई गई विशेष सीबीआई अदालत के जज सुधीर परमार का तबादला करने की अनुमति दी जाए।

इसे भी पढ़ें – 409 नौजवानों को मिली सरकारी नौकरियां, भगवंत मान ने सौंपे नियुक्ति पत्र

CBI Judge Suspended – सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट की अर्जी पर सुनवाई करते हुए इसे मंजूर कर लिया और तबादले की अनुमति दे दी। जिसके बाद पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सुधीर परमार को निलंबित कर दिया है। परमार के स्थान पर गुरुग्राम के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव गोयल को नियुक्त कर दिया गया है।