ड्रग्स के खिलाफ पंजाब पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है। पंजाब पुलिस की और से ऑपरेशन CASO और ऑपरेशन EAGLE चलाकर बड़े स्तर पर नशा तस्करों पर शिकंजा कसा जा रहा है। ऑपरेशन EAGLE के तहत आज पुरे पंजाब के अलग अलग जिलों में पुलिस की और से सर्च अभियान चलाया गया और ड्रग्स के लिए हॉटस्पॉट माने जाने वाली शक्की जगहों पर छापेमारी कर बड़े स्तर पर नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इसे भी पढ़ें – अमृतसर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अवैध हथियारों और ड्रग्स के साथ 8 गिरफ्तार

नशे को खत्म करने के लिए चलाया गया ऑपरेशन EAGLE

पंजाब के डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि पंजाब में नशे जैसी करोपी को जड़ से खत्म करने के लिए यह चौथा ऑपरेशन EAGLE चलाया गया है। जिसमें नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया की चंडीगढ़ से पंजाब पुलिस के आला अधिकारीयों की अगुआई में पंजाब के अलग अलग जिलों में ऑपरेशन EAGLE के तहत कार्रवाई की जा रही है। जिसमें ड्रग्स के लिए हॉटस्पॉट माने जाने वाली अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर नशे के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें – Chandigarh Airport को मिला बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल

नशे के खिफाई कर रहे हैं बड़ी कार्रवाई

डीजीपी अर्पित शुक्ला ने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहीम के तहत पंजाब पुलिस ने पिछले एक साल में ड्रग्स के कारोबार में संलिप्त 356 बड़ी मछलियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिसमें से 250 से अधिक नशा तस्करों की प्रॉपर्टी जब्त करने की प्रक्रिया चल रही है। पिछले एक साल में नशा तस्करों की करीब 200 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की गई।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सीएम भगवंत सिंह मान की पुलिस के आला अधिकारीयों से हुई बैठक में उन्होंने ड्रग्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने के दिशा निर्देश दिए थे और नशा तस्करों पर NDPS के तहत मामला दर्ज होने के एक सप्ताह के भीतर उनकी प्रॉपर्टी जब्त करने के लिए भी कहा गया था।

Share.
Exit mobile version