IND vs ENG Test : स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ आगमी टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा। विराट कोहली का सीरीज के पहले 2 टेस्ट में ना खेल पाना भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से हैदराबाद में होना है।

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सीरीज के पहले 2 मैच से हटने के लिए व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है। हाल के दिनों में यह पहली बार नहीं है, जब कोहली ने किसी मौजूदा सीरीज के मैचों से नाम वापस लिया हो।विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच से भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापिस लिया था।

इसे भी पढ़ें – पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने की तीसरी शादी, इस अभिनेत्री को बनाया जीवनसाथी

बीसीसीआई ने की आधिकारिक घोषणा

विराट कोहली के टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर होने की आधिकारिक पुष्टि बीसीसीआई ने सोमवार रात को की। बीसीसीआई ने कहा कि विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें – विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने में सबसे सर्वश्रेष्ठ है टीम इंडिया : रविचंद्रन अश्विन

IND vs ENG Test – विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं। बीसीसीआई ने प्रशंसकों और मीडिया से अनुरोध किया है कि वे कोहली की अनुपस्थिति पर किसी भी खबर पर अटकलें न लगाएं और वास्तव में उनकी गोपनीयता का सम्मान करें।

बीसीसीआई की चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली के रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगी।विराट कोहली का पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर होना निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम विराट की अनुपस्तिथि में अपने प्रदर्शन को ऊपर उठाना चाहेगी।

Share.
Exit mobile version