सुकमा/बीजापुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में एक महिला नक्सली समेत दो इनामी नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया तथा सुरक्षाबलों ने दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले में आठ-आठ लाख रुपए के इनामी दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण (Two Rewarded Naxalites Surrendered) कर दिया है तथा बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें – बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, चार नक्‍सली ढेर

Two Rewarded Naxalites Surrendered – सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कलमू प्रकाश उर्फ सन्नु (28) एवं नक्सली पेड़कम रीता (30) नामक दो नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि नक्सली कलमू दक्षिण बस्तर डिविजन में डिविजनल कमेटी सदस्य के रूप में सक्रिय था जबकि पेड़कम रीता दक्षिण बस्तर पीएलजीए बटालियन नंबर एक में सक्रिय थी। उन्होंने बताया कि दोनों पर आठ-आठ लाख रूपए का इनाम है।

इसे भी पढ़ें – हमारी “डबल इंजन” सरकार की प्राथमिकता माताओं-बहनों का कल्याण है : पीएम मोदी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने पूना नर्कोम अभियान (नई सुबह, नई शुरुआत) से प्रभावित होकर तथा माओवादी नेताओं के भेदभावपूर्ण व्यवहार से तंग आकर हिंसा का मार्ग छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि नक्सली कलमू के खिलाफ 2017 में बुरकापाल के जंगल में सड़क निर्माण कार्य के
दौरान पुलिस दल पर हमला समेत कई घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। बुरकापाल हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवान शहीद हो गए थे।

Share.
Exit mobile version