नारायणपुर : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में तीन महिला सहित नौ नक्सली मारे गए। राज्य के उप मुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस मुठभेड़ में नौ नक्सलियों के मारें जाने की पुष्टि की हैं। उन्होंने यह भी बताया हैं कि सोमवार यानी 29 अप्रैल को पुलिस को नक्सलियों के आमद का इनपुट था। गश्त में निकले जिला रिजर्व बल (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मंगलवार सुबह तलाश अभियान के दौरान तीन महिला नक्सलियों समेत नौ (Nine Naxalites Killed) नक्सलियों का शव बरामद किया गया हैं।

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2024 : पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़, राजस्थान में करेंगे रैलियां

श्री शर्मा ने बताया कि उनके पास से एके 47 के साथ बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया हैं। इसके अलावा राशन और दैनिक उपयोग की वस्तुएं भी मौके से जब्त की गई हैं। श्री शर्मा ने इस कामयाबी के लिए डीआरजी और एटीएफ समेत सभी को बधाई दी हैं। सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए कहा कि इस पूरे मुठभेड़ में उनके किसी भी जवान को खरोंच तक नहीं आई है।

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ : बस के खदान में गिरने से 12 लोगों की मौत, 14 लोग घायल

Nine Naxalites Killed – इससे पहले बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया था कि नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके से जिला रिजर्व पुलिस बल तथा छत्तीसगढ़ आर्मस फोर्स के जवानों की संयुक्त पार्टी कल रवाना हुई थी। उन्होंने बताया कि आज सुबह नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र के ग्राम टेकामेटा एवं काकुर के मध्य जंगल में पुलिस पार्टी और माओवादी के बीच लगभग एक घंटे तक मुठभेड़ हुई।

Share.
Exit mobile version