रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने कहा है कि उनकी डबल इंजन सरकार (केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार) की प्राथमिकता महिलाओं का कल्याण है। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को छत्तीसगढ़ में “महतारी वंदन योजना” का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया। इस योजना के तहत (Mahtari Vandan Yojna) पात्र विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें – नक्सली हमसे वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग से भी कर सकते हैं चर्चा, भाजपा नेताओं की हत्या निंदनीय : उपमुख्यमंत्री शर्मा

Mahtari Vandan Yojna – प्रधानमंत्री ने वाराणसी से उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने रिमोट दबाकर इस योजना की शुरुआत की तथा 70 लाख से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में 655 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण किया। उन्होंने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ की देवियों और महिलाओं को प्रणाम करते हुए कहा, ”मैं मां दंतेश्वरी, मां बमलेश्वरी और मां महामाया को आदर पूर्वक प्रणाम करता हूं। छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों को मेरा प्रणाम..आज मुझे नारी शक्ति को सशक्त बनाने वाली  महतारी वंदन योजना को समर्पित करने का सौभाग्य मिला है। महतारी वंदन योजना के तहत छत्तीसगढ़ की 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों को हर महीने एक हजार रुपये देने का वादा किया गया था। भाजपा सरकार ने अपना वादा पूरा किया है।

इसे भी पढ़ें – बीजापुर में नक्सलियों ने भाजपा नेता तिरुपति कटला की हत्या की, मुख्यमंत्री ने जताया अफ़सोस

उन्होंने कहा कि आज महतारी वंदन योजना के तहत 655 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी की गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, माताओं-बहनों, मैं अभी काशी से बोल रहा हूं। कल रात बाबा विश्वनाथ की पूजा करते हुए सभी देशवासियों की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा था। आज बाबा विश्वनाथ की धरती से काशी की पवित्र नगरी से आप सबसे बात करने का अवसर मिला है..आज बाबा भोले की नगरी से आपके खातों में एक हजार रुपया पहुंच रहा है और आप तक सबसे बड़ी ताकत बाबा भोले का आशीर्वाद भी पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि पात्र लोगों के खाते में अब हर महीने बिना किसी परेशानी के यह पैसा आता रहेगा और वह इसकी गारंटी दे रहे हैं।

Exit mobile version