Advertisement

आज भी नहीं हो पाया मेयर का चुनाव, अनिश्चितकाल के लिए निगम स्थगित

0
24
Mayor Election

दिल्ली नगर निगम में मंगलवार को भी मेयर (Mayor Election) पद के लिए मतदान नहीं हो पाया। मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ ग्रहण कराने पर शुरू हुआ विवाद एक बार फिर भाजपा-आप पार्षदों के बीच जबरदस्त नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन में बदल गया। भाजपा पार्षदों ने सदन में जय श्रीराम के नारे लगाए। शकरपुर से जीते भाजपा पार्षद रामकिशोर शर्मा ने ‘बागेश्वर धाम सरकार’ और ‘पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री’ के जयकारे लगाए। भारी सुरक्षा के बीच नगर निगम की कार्यवाही की शुरुआत पिछली बैठक में शपथ लेने के बाद भी गोल्डन बुक में हस्ताक्षर करने से वंचित रह गए पार्षदों के हस्ताक्षर कराने के साथ हुई।

इसे भी पढ़ें – आईटी कंपनियों से छंटनी पर चिंता, केजरीवाल ने कहा- सही कदम उठाए केंद्र

इसके बाद अन्य एल्डरमैन को शपथ दिलाई गई। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने वार्ड संख्या के आधार पर सभी निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया। लेकिन कार्यवाही की शुरुआत से ही निगम में नारेबाजी शुरू हो गई। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने आरोप लगाया है कि भाजपा मनोनीत सदस्यों से मतदान करवाकर मेयर पद हथियाना चाहती है। वहीं, भाजपा नेता कमलजीत शेहरावत ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों में अपनी पार्टी के मेयर प्रत्याशी पर विश्वास नहीं है।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली मेयर चुनाव में पहले निर्वाचित पार्षद लेंगे शपथ, सदन में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी

Mayor Election – आप पार्षद अपनी अंतरात्मा की आवाज पर दूसरे प्रत्याशी को मतदान कर सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सच्चाई जानकार ही आम आदमी पार्टी मेयर पद के चुनाव में अकारण बाधा पैदा कर रही है। भाजपा-आम आदमी पार्टी के बीच मेयर पद पर सहमति न बन पाने का सीधा नुकसान दिल्ली की जनता को भुगतना पड़ रहा है। नगर निगम के कार्य रुके हुए हैं। नवनिर्वाचित पार्षदों को कामकाज का अधिकार न मिल पाने के कारण वे अपने क्षेत्र में कोई विकास कार्य भी नहीं करवा पा रहे हैं। आठ-नौ महीने से ज्यादा समय से नगर निगम का कार्य ठप पड़ा हुआ है।