Advertisement

BRS नेता कविता की तिहाड़ जेल में पहली रात, जेल का खाना परोसा गया

0
24
Kavitha's First Night In Jail

नई दिल्ली : दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को तिहाड़ जेल में पहली रात में जेल का खाना परोसा गया। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों के अनुसार, कविता ने अपनी पहली (Kavitha’s First Night In Jail) रात महिलाओं के लिए निर्धारित-जेल  नंबर छह में दो अन्य महिला कैदियों के साथ बिताई।

इसे भी पढ़ें – Liquor Policy Controversy : हाईकोर्ट का ED को नोटिस, केजरीवाल को नहीं मिली राहत

Kavitha’s First Night In Jail – जेल के एक सूत्र ने कहा कविता ने दाल और चावल खाया, जो मंगलवार रात अन्य कैदियों को भी परोसा गया। बुधवार सुबह उन्होंने चाय के साथ नाश्ता लिया।  कविता को मंगलवार शाम को तिहाड़ जेल ले जाया गया। दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर उन्हें नौ अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडी ने याचिका में कहा था कि यदि बेहद प्रभावशाली कविता को रिहा किया गया तो उनके द्वारा गवाहों को प्रभावित करने के अलावा सबूतों से छेड़छाड़ किये जाने की आशंका है।

इसे भी पढ़ें – सुनीता केजरीवाल ने की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- ’28 मार्च को अदालत में केजरीवाल करेंगे बड़ा खुलासा’

सूत्र ने बताया, चिकित्सकीय जांच के बाद कविता को उनकी कोठरी में भेज दिया गया। चिकित्सकीय जांच के दौरान उनका रक्तचाप थोड़ा कम था लेकिन बाद में यह सामान्य हो गया। कविता को जेल नियमावली के अनुसार एक गद्दा, चप्पल, कपड़े, एक चादर और एक कंबल दिया गया, साथ ही उन्हें दवाएं भी प्रदान की गईं। एक अधिकारी ने बताया   कि कविता ने कुछ खास चीज की मांग नहीं की और उन्हें अदालत के आदेश और जेल नियमावली के अनुसार चीजें प्रदान की जाएंगी।