Advertisement

इन दो Browsers को तुरंत कर लें अपडेट, अगर इग्नोर किया तो हैक हो सकता है आपका फोन

0
34
इन दो Browsers को तुरंत कर लें अपडेट, अगर इग्नोर किया तो हैक हो सकता है आपका फोन

अगर भी आप Apple और Samsung के डिवाइसेज यूज करते हैं, तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम यानि CERT-IN ने आईफोन यूजर्स के लिए एक हाई रिस्क वार्निंग जारी की है. साथ ही इन दो Browsers को तुरंत अपडेट करने की सलाह दी है. यानी हर हाल में आईफोन यूजर्स को इस वार्निंग पर एक्शन लेना है. अगर आप इसे इग्नोर करते हैं तो हैकर्स आपके फोन की सिक्योरिटी को बाय पास कर आपके डेटा तक पहुंच सकते हैं.

ये भी पढ़ें – Google Map में आएगा नया अपडेट, आपकी प्राइवेसी को इस तरह करेगा प्रभावित

हाई सिक्योरिटी अलर्ट जारी

आपको बता दें कि CERT-In ने एक बार फिर से दो ब्राउजर के लिए हाई सिक्योरिटी अलर्ट जारी किया है. CERT-In ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि Google Chrome और Microsoft Edge ब्राउजर(Browsers) हैकर्स के निशाने पर हैं. इन दोनों यूजर्स के डाटा किसी भी वक्त लीक हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें – WhatsApp में जल्द मिलेगा इंस्टाग्राम जैसा फीचर

इनके लिए भी अलर्ट हुआ जारी

CERT-In ने जारी किया सैमसंग मोबाइल यूजर्स के लिए अलर्ट सर्ट ने हाल ही में सैमसंग मोबाइल के यूजर्स के लिए भी हाई लेवल का अलर्ट जारी किया है. अलर्ट में कहा गया है कि जिन लोगों के पास सैमसंग का फोन है उन्हें अपने फोन को तुरंत अपडेट करना चाहिए. सैमसंग के उन फोन के लिए यह अलर्ट जारी हुआ है जिनमें एंड्रॉयड 11, 12, 13 और 14 है. सरकार ने इन यूजर्स के लिए High Security Alert जारी किया है. एपल और सैमसंग के डिवाइसेज में कई तरह की दिक्कतें मिली हैं. इससे यूजर्स के डेटा और डिवाइस को खतरा हो सकता है.